फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर में विवादास्पद हैडिंग छपा, मुख्य संपादक ने दिया इस्तीफा

Sunday, Jun 07, 2020 - 11:53 AM (IST)

फिलाडेल्फियाः फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर अखबार ने शनिवार को घोषणा की कि पुलिस की नस्लीय बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शनों के बीच कारोबारों को नुकसान संबंधी एक खबर के शीर्षक पर विवाद खड़ा होने के बाद अखबार के शीर्ष संपादक ने इस्तीफा दे दिया है।

 

अखबार ने कहा कि 58 वर्षीय स्टान विश्चनोस्की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और कार्यकारी संपादक का पद छोड़ रहे हैं। इन्क्वायरर ने मंगलवार को एक स्तंभ में शीर्षक ‘बिल्डिंग्स मैटर, टू’ का इस्तेमाल करने के ‘बुरी तरह से गलत’ फैसले के लिए खेद जताया है। इस लेख में एक श्वेत पुलिस अधिकारी के हाथों मिनियापोलिस में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान लूटपाट तथा तोड़फोड़ के बारे में लिखा गया था।

 

इससे पहले प्रदर्शनों को काबू करने के लिए संघीय सैनिकों के इस्तेमाल की वकालत करने वाले अमेरिकी सीनेटर टॉम कॉटन के एक लेख के प्रकाशन के लिए न्यूयॉर्क टाइम्स की व्यापक आलोचना हुई थी। इन्क्वायरर के अश्वेत कर्मचारियों ने अपने अखबार में छपे लेख के शीर्षक की कड़ी निंदा की। यह शीर्षक आर्किटेक्चर इंगा सैफरन के एक लेख पर दिया गया था जिन्होंने पिछले एक सप्ताह में इमारतों को हुए नुकसान पर चिंता जताई थी।

 

Tanuja

Advertising