जब हवा में डोलने लगा विमान, 4 फुट उछले लोग, 10 घायल

Monday, Aug 07, 2017 - 07:08 PM (IST)

फिलाडेल्फिया: अमरीकी एयलाइंस की फ्लाइट से शनिवार को फिलाडेल्फिया जा रहे यात्रियों की सांस तब कुछ देर तक हलक में अटक गई जब विमान हवा में तेज झटके खाने लगा।


दरअसल फिलाडेल्फिया में लैंड करने से ठीक पहले विमान अटलांटिक महासागर के ऊपर से जाते समय तेज झटके खाने लगा। विमान में बैठे यात्रियों को इतने तेज झटके लगे कि चोटिल होने के कारण 7 क्रू मेंबर्स सहित 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। झटके इतने तेज थे कि विमान में बैठे यात्री और सामान 4-4 फुट तक उछलने लगे।


विमान में सफर कर रहे एलेक्स नामक शख्स ने मीडिया से बातचीत के दौरान अपने डरावने अनुभवों को शेयर करते बताया कि फ्लाइट में लास्ट ड्रिंक्स सर्व की जा रही थीं और कुछ ही देर में फ्लाइट की लैंडिंग होने वाली थी। एलेक्स ने बताया कि तभी घोषणा होने लगी कि सारे यात्री तेजी से अपनी सीट बेल्ट बांध लें। फ्लाइट की सेफ्टी लाइट भी जला दी गई थीं। एलेक्स के मुताबिक पहले हल्के झटके महसूस हुए और फिर बाद में माहौल पूरा बिगड़ गया। ऐसा लग रहा था कि पूरा जहाज तेजी से नीचे गिर रहा है। एलेक्स ने बताया कि उसके ठीक पीछे बैठा एक शख्स अपनी सीट से उछल कर अपने पिता पर तेजी से जा गिरा। ऊधर एयरलाइन का कहना है कि फ्लाइट 759 ने 287 यात्रियों के साथ एथेंस से उड़ान भरी थी और लैंडिंग से ठीक पहले फ्लाइट को तेज झटकों का सामना करना पड़ा।
 

Advertising