ओसामा की तरह PAK में ही है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद, परवेज मुशर्रफ ने किया इशारा

Thursday, Aug 31, 2017 - 01:09 PM (IST)

इस्लामाबाद:भारत के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्‍तान में ठिकाने को लेकर समय-समय पर भारतीय खुफिया एजेंसियां दावा करती रही हैं। लेकिन अब पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने इस बात पर लगभग मुहर सी लगा दी है।
पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मुशर्रफ ने दाऊद के कराची में होने की बात एक तरह से मान ली है। दरअसल ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान में मिलने के एक सवाल पर जवाब देते देते मुशर्रफ ने दाऊद के बारे में भी सवाल पर भी बड़े संकेत दिए है। रिपोर्टर ने मुशर्रफ से पूछा कि 'भारत वाले मजाक करते थे कि ओसामा को हमने पाकिस्‍तान में छिपाया है, लेकिन उनका मजाक सच साबित हुआ। ओसामा पाकिस्‍तान के पास काकुल एकेडमी में मिला।'
इस सवाल का जवाब देते हुए मुशर्रफ ने कहा कि 'मुझे इसमें शक है कि वो वहां 5 साल रहा। वो आता जाता था।' जिस पर रिपोर्टर ने कहा कि लेकिन मारा तो यहीं गया। इसपर मुशर्रफ बोले कि हां, मारा तो गया। 
इसके बाद रिपोर्टर ने मुशर्रफ से पूछा कि आपसे जब भारत में दाऊद के बारे में पूछा गया तो आपने कहा 'मैं झूठ नहीं बोलता हूं।'' इसपर थोड़ा संदेह होता है। पाकिस्‍तान से जब दाऊद इब्राहिम के बारे में पूछा जाता है तो जवाब मिलता है कि वो कराची या पाकिस्‍तान में नहीं है।
इस सवाल के जवाब में मुशर्रफ ने कहा कि हो सकता है दाऊद यहीं-कहीं कराची में हो, लेकिन हम भारत की मदद क्यों करें। बता दें कि दाऊद 1993 मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी है और इस मामले में भारत को उसकी तलाश है। 

इंटरव्यू के दौरान मुशर्रफ ने कहा, 'भारत लंबे समय से पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है। हम क्यों अब अच्छे बनकर भारत की मदद करें?' इसके अलावा मुशर्रफ ने कहा, 'मुझे साफ तौर पर नहीं पता कि दाऊद कहां है, लेकिन वह यहीं कहीं होगा।
 

Advertising