अमेरिका के फ्लोरिडा में भीषण चक्रवात ने मचाई तबाही, बीस लाख लोगों के घर बिजली गुल

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 04:33 PM (IST)

फ्लोरिडा:  अमेरिका के दक्षिण पश्चिमी फ्लोरिडा में आए चक्रवात ‘इयान' के कारण बड़ी तबाही हुई है लोग बाढ़ में डूबे अपने घरों में फंसे हैं। भीषण चक्रवात की वजह से एक अस्पताल के आईसीयू की छत उड़ गई तथा बुनियादी ढांचा क्षतिग्रस्त होने से बीस लाख लोगों के घरों की बिजली आपूर्ति बंद हो गई है। अमेरिका में आए सबसे शक्तिशाली चक्रवातों में से एक इयान ने बुधवार को फ्लोरिडा प्रायद्वीप में रातभर तबाही मचाई।

 

राष्ट्रीय चक्रवात केंद्र ने चेतावनी दी है कि इससे भारी बाढ़ आ सकती है। चक्रवात केंद्र ने देर रात दो बजे जारी परामर्श में कहा कि इयान बृहस्पतिवार को अटलांटिक महासागर का रुख कर सकता है और मध्य तथा उत्तरी फ्लोरिडा में भारी बारिश होने की आशंका है। फ्लोरिडा के तट के पास पोर्ट चार्लोट में चक्रवात की वजह से एक अस्पताल के भूतल में जलजमाव हो गया और चौथे तल की छत क्षतिग्रस्त हो गई जहां आईसीयू स्थित है।

 

अस्पताल में काम करने वाली एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी। पोर्ट चार्लोट पर स्थित एचसीए फ्लोरिडा फॉसेट अस्पताल में काम करने वाली डॉक्टर बरजिट बोडाइन ने बताया कि बुधवार को पानी अस्पताल के आईसीयू तक पहुंच गया जिसके कारण गंभीर रूप से बीमार कर्मचारियों को बाहर निकाला गया और उनमें से कुछ को अन्य मंजिल पर पहुंचाया गया। बुधवार देर रात तक अमेरिका में इयान से किसी की मौत होने की खबर नहीं थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News