UK: लंदन में हजारों लोगों ने यहूदी विरोधी भावना के खिलाफ निकाला मार्च , भारतीय प्रवासी ने भी किया इजरायल का समर्थन

Monday, Nov 27, 2023 - 10:06 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: इजरायल-हमास युद्ध के बाद रविवार को हजारों प्रदर्शनकारियों ने यहूदी विरोधी भावना के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए मध्य लंदन में मार्च किया। आयोजकों के मुताबिक, इस मार्च में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री और कंजर्वेटिव नेता बोरिस जॉनसन समेत करीब 1,00,000 लोगों ने हिस्सा लिया था। यह रैली विशेष रूप से राजधानी के यहूदी समुदाय के खिलाफ घृणा अपराधों में भारी वृद्धि के बीच हो रही है।



लंदन में #MarchAgainstAntisemitism
ब्रिटिश भारतीय प्रवासी के सदस्य भी एकजुटता दिखाते हुए और यहूदी विरोधी भावना के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करने के लिए लंदन में #MarchAgainstAntisemitism में शामिल हुए। कई लोग इजरायली झंडे के साथ-साथ भारतीय झंडे के साथ भी शामिल हुए और हमास द्वारा इजरायल पर 7 अक्टूबर के आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की, जो 2008 के मुंबई हमलों के समान है, जिसकी 15वीं बरसी भी रविवार को थी।

इजरायल का समर्थन करते हैं
एक कलाकार और मार्च करने वालों में से एक, जिग्नेश पटेल ने कहा: "हम विभिन्न राष्ट्रीयताओं के पीड़ितों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों के रूप में, हम यहूदी लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं, उनके द्वारा सामना की जाने वाली नफरत की निंदा करते हैं। इजरायल का समर्थन करते हैं।" आत्मरक्षा के अधिकार के तहत, हम ब्रिटिश सरकार से आग्रह करते हैं कि वह हमारी सड़कों, राजनीति, शिक्षा जगत और मीडिया में व्याप्त यहूदी विरोधी भावना के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करे।''



इजरायल के साथ एकजुट होकर अटूट समर्थन देने का वादा
ब्रिटिश भारतीय प्रवासी इस चुनौतीपूर्ण समय में इजरायली और ब्रिटिश यहूदी समुदायों को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इजरायल के साथ एकजुट होकर अटूट समर्थन देने का वादा करते हैं। 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल में क्रूर आतंकी हमला किया था। 2000 से अधिक आतंकवादियों ने इजरायली सीमाओं का उल्लंघन किया और तबाही मचाई जिसमें 1200 से अधिक लोगों की मौत हो गई, लगभग 3000 अन्य घायल हो गए और 240 लोगों को बंधक बना लिया। जवाब में, इज़राइल ने गाजा में हमास की आतंकी इकाइयों को निशाना बनाते हुए एक मजबूत जवाबी हमला किया।

 

Mahima

Advertising