पाकिस्तान में धमकियों के बीच इमरान खान का आजादी मार्च शुरू, सरकार ने लाइव प्रसारण पर  लगाई रोक

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 01:42 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI)  प्रमुख व  पूर्व प्रधानमंत्री और इमरान खान द्वारा आजादी मार्च शुरू करने के बाद पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने उनके  खिलाफ  बड़ा कदम उठाया है।   PEMRA ने टीवी चैनलों को इमरान खान के आजादी मार्च के लाइव कवरेज करने पर रोक लगा दी है। इस संबंध में प्रेस नोट भी जारी किया गया है। इससे पहले इमरान खान को चुनाव आयोग ने बड़ा झटका देते हुए इमरान खान पर तोशाखाने के गिफ्ट बेचने के आरोपों के बाद इमरान को अयोग्य घोषित करते 5 साल चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी थी ।

 

जिसके बाद इमरान खान ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट का रुख किया था।  अदालत ने चुनाव आयोग के इस फैसले को पलटते हुए कहा कि इमरान को भविष्य में चुनाव लड़ने से नहीं रोका जा सकता है। इमरान खान ने आज लाहौर के लिबर्टी चौक से इस्लामाबाद तक 'हकीकी आजादी लॉन्ग मार्च' शुरू किया है जो 4 नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचेगा। इससे पहले इमरान ने अपनी पार्टी को विरोध रैली करने की अनुमति देने के लिए सरकार से औपचारिक अनुमति मांगी थी।  हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि इमरान रैली को इस्लामाबाद में खत्म करेंगे या इसे अपने 2014 के विरोध की तर्ज पर धरना में बदल देंगे।  

 

बता दें कि तब उनके समर्थकों ने संसद भवन के सामने 126 दिन तक धरना दिया था। इमरान ने भारत की विदेश नीति की तारीफ की है और ISI को खुले तौर पर चेतावनी दी  कि मैं ISI की पोल खोल दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं कोई कानून को नहीं तोड़ रहा हूं। इमरान ने सेना प्रमुख बाजवा को मीर जाफर और गद्दार बताकर संबोधित किया और कहा कि मैं नवाज शरीफ की तरह भागा नहीं हूं। देश में ही हूं और कानून का सामना करूंगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News