PDM ने 9 फरवरी को इमरान सरकार के खिलाफ महारैली का किया ऐलान

Sunday, Feb 07, 2021 - 04:32 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्‍तान में  विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने  इमरान खान सरकार को सत्ता से हटाने के लिए अगली ऐतिहासिक रैली  9  फरवरी को हैदराबाद में करने का ऐलान किया है। इस रैली में देशभर के लोग एकत्र होंगे।  रैली को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) वीपी मरयम नवाज, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के कार्यकारी बिलावल भुट्टो-जरदारी और PDM  प्रमुख मौलाना फजलाना रहमान सहित प्रमुख लोग संबोधित करेंगे।  

 

 सिंध के मुख्‍यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने शनिवार को कहा  कि  9 फरवरी की रैली  प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए अल्टीमेटम साबित होगी।   उन्होंने कहा कि इससे पहले भी  पीडीएम ने इमरान को 31 जनवरी तक की मौहलत भी दी थी। पीडीएम का कहना है कि इमरान खान की सरकार देश में जिया उल हक और जनरल परवेज मुशर्रफ की सरकार की ही तरह शासन कर रही है। PDM प्रमुख फजलुर रहमान ने कहा कि  इमरान के  शासन के दौरान  भी देश में लोकतंत्र जैसी कोई चीज नहीं बची । इमरान सरकार देश के संविधान के खिलाफ काम कर रही है और देश में मार्शल लॉ लगाना चा‍हती है। ये समय मुशर्रफ और जिया उल हक से भी ज्‍यादा खतरनाक है।

 
बता दें कि गत वर्ष 20 सितंबर को पाकिस्‍तान में प्रमुख विपक्षी दलों की इस्‍लामाबाद में हुई बैठक में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ एक बड़े विरोध प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार की थी। विपक्षी गठबंधन ने इमरान खान से इस्‍तीफे की मांग की थी। इस बैठक में इमरान सरकार के खिलाफ देशव्‍यापी आंदोलन चलाने की घोषणा की गई थी। विपक्ष के इस गठबंधन का नाम पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मुवमेंट का नाम दिया गया। विपक्षी गठबंधन दरअसल, पाकिस्‍तान की राजनीति में सेना के दखल का विरोध कर रही है। विपक्ष जवाबदेही का एक नया कानून बनाने की मांग कर रही है। इस बैठक के बाद पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने ट्वीट कर कहा था कि पीडीएम लोकतांत्रिक पाकिस्‍तान की दिशा में अहम कदम है। बिलावल ने इस गठबंधन का जोरदार स्‍वागत किया था।

 

Tanuja

Advertising