10 साल से कोमा में जी रही महिला बनी मां, क्लीनिक प्रमुख ने दिया इस्तीफ़ा

Wednesday, Jan 09, 2019 - 12:14 PM (IST)

लॉस एंजलिसः अमरीकी एरिज़ोना राज्य के नर्सिंग होम में कोमा में जी रही महिला के बच्चे को जन्म देने के बाद उस क्लीनिक के प्रमुख ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। कंपनी ने अपने बयान में बताया है कि निदेशकों ने बिल थॉमसन का इस्तीफ़ा स्वीकार कर लिया है। पीड़ित महिला फ़ीनिक्स इलाक़े के नज़दीक स्थित हेसींडा हेल्थकेयर के एक क्लीनिक में तकरीबन एक दशक से भर्ती थी और उनकी हर वक़्त देखभाल ज़रूरी थी। पुलिस ने इस मामले में यौन उत्पीड़न की जांच शुरू कर दी है। महिला की पहचान जारी नहीं की गई है और ऐसा अनुमान है कि महिला ने 29 दिसंबर को बच्चे को जन्म दिया था।

एक अज्ञात सूत्र ने बताया कि यह महिला कराह रही थी और वे नहीं समझ पा रहे थे कि उसके साथ क्या हुआ है। जब तक महिला ने बच्चे को जन्म नहीं दिया था तब तक स्टाफ़ का कोई भी शख़्स नहीं जानता था कि वह गर्भवती थी। कंपनी के बोर्ड कार्यकारी उपाध्यक्ष गैरी ओर्मन ने कहा है कि इस घटना को एक भयावह घटना के अलावा और किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, "हम अपनी शक्तियों के अनुसार अपने हर एक मरीज़ और कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।" न्यूयॉर्क टाइम्स अख़बार की नई रिपोर्ट के बाद इस क्लीनिक पर दुर्व्यवहार के नए आरोप लगे हैं।

इसमें यह भी कहा गया है कि बिना कपड़ों के या नहाते वक़्त मरीज़ों की निजता का भी ध्यान नहीं रखा जाता है। फ़ीनिक्स पुलिस के प्रवक्ता ने कहा है कि यह मामला अभी जांच के दायरे में है इसलिए इस पर अभी से कुछ नहीं कहा जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि क्लीनिक के प्रोटोकॉल बदले गए हैं। अब से महिला मरीज़ के कमरे में कोई पुरुष केवल किसी महिला के साथ ही दाख़िल हो पाएगा। हेसींडा हेल्थकेयर ने कहा है कि वह प्रशासन को पूरा सहयोग कर रही है। एरिज़ोना के स्वास्थ्य सेवा विभाग ने कहा है कि उसने क्लीनिक में मरीज़ों को देखने के लिए निरीक्षक भेजे थे और कड़े सुरक्षा मापदंड लागू किए हैं।

Tanuja

Advertising