न्यूयॉर्क में पश्तूनों ने पाक के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा-तालिबान को समर्थन दे रही इमरान सरकार

Tuesday, Aug 03, 2021 - 02:36 PM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका के न्यूयॉर्क में पश्तून तहफुज मूवमेंट (PTM) ने अफगानिस्तान में पाकिस्तान के छद्म युद्ध के खिलाफ और अली वजीर की अवैध नजरबंदी के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पाक की इमरान खान सरकार तालिबान को समर्थन कर रही है। अली वजीर पाकिस्तान में मानवाधिकारों के उल्लंघन और सैन्य उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं।

 

PTM  ने अपने बयान में कहा कि न्यूयॉर्क और कनेक्टिकट में पार्टी के सदस्यों ने 31 जुलाई 2021  को हुई कार रैली में बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। उन्होंने अली वजीर की तत्काल रिहाई और अफगानिस्तान में पाकिस्तानी छद्म युद्ध की समाप्ति की मांग की । उन्होंने कहा कि पश्तूनों द्वारा शांतिपूर्ण जीवन के लिए आवाज उठाने पर वजीर को अवैध हिरासत में रखा गया है।

 

PTM अमेरिका के नेता हिम्मत ने कहा, ”अली वजीर की लगातार नजरबंदी अवैध है, क्योंकि इसका आदेश जनरल बाजवा ने दिया है।” उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि पाकिस्तान में अदालतें सेना द्वारा नियंत्रित हैं और ऐसे में न्यायाधीशों से न्याय की उम्मीद नहीं की जा सकती। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तानी नेशनल असेंबली एक रबर स्टैंप है और देश की शक्तिशाली सेना महत्वपूर्ण मुद्दों पर विधानसभा को आदेश देती है।

Tanuja

Advertising