पेरिस हमलों का संदिग्ध अब्दुस्सलाम ब्रसेल्स में गिरफ्तार ,अक्सर जाता था GAY बार

Saturday, Mar 19, 2016 - 05:36 PM (IST)

ब्रसेल्स : पेरिस आतंकी हमले का मुख्य संदिग्ध सलाह अब्दुस्सलाम शुक्रवार को ब्रसेल्स में पुलिस की छापेमारी के दौरान पकड़ा गया । यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस छापेमारी के दौरान अब्दुस्सलाम घायल तो नहीं हुआ है । वह बीते 13 नंवबर को पेरिस में हुए आतंकी हमलों का मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा है । इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी और इसमें 130 लोग मारे गए थे।

 

फ्रांसीसी पुलिस के अनुसार बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के निकट मोलेनबीक इलाके में की गई छापेमारी की कार्रवाई के दौरान एक व्यक्ति घायल हो गया और दूसरे को गिरफ्तार कर लिया गया । पुलिस सूत्रों ने यह नहीं बताया कि इनमें से कौन अब्दुस्सलाम है ।गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले जांचकर्ताओं को पेरिस हमले के इस संदिग्ध का फिंगरप्रिंट ब्रसेल्स के एक अपार्टमेंट में मिला जहां इस हफ्ते छापा मारा गया था । वह नवंबर से फरार था ।  

 

जानकारी के मुताबिक , सलाह अब्देस्लाम के गे होने का शक जताया जा रहा है । सलाह अब्देस्लाम अक्सर गे बार जाता था । पेरिस अटैक से एक हफ्ते पहले भी उसे सेंट्रल ब्रुसेल्स के एक बार में देखा था ।  क्लब के बार टेंडर जूलियन के मुताबिक, वह गे बार में आने वाले अन्य लोगों के साथ घूमता-फिरता था ।

Advertising