मौत के सामने डांस का वीडियो वायरल, देखकर आंखे रह जाएंगी फटी

Sunday, Jul 08, 2018 - 01:37 PM (IST)

यरूशलमः जब चारों तरफ ग्रेनेड फट रहे हों,आंसू गैस के गोले चारों तरफ धुआं उगल रहे हों, गोलियों की तड़तड़ाहट और स्नाइपर रायफल की गोलियां चलने की आवाज आ रही हो तो इंसान को मौत के अलावा कुछ दिखाई नहीं देता और वो किसी तरह बचने की जगह ढूंढता है। लेकिन सोशल मीडिया पर  मौत के सामने डांस का एक एेसा वीडियो वायरल हो रहा जिसे देख कर आप हैरान रह जाएंगे।
 

 

A post shared by The IMEU (@theimeu) on

ये वीडियो फिलीस्तीन के शांति कार्यकर्ताओं का है जो इसराईल सैनिकों की गोलियों की आवाज पर अरेबियन लोकनृत्य कर रहे हैं। इनके  चारों तरफ चाहे ग्रेनेड फट रहे हों  या आंसू गैस के गोले धुआं उगल रहे हों या गोलियों की तड़तड़ाहट  की आवाज आ रही हो लेकिन ये सारी चीजें मिलकर भी  फिलिस्तीन के शांति  कार्यकर्ताओं को नहीं रोक पाती हैं। तमाम विपरीत हालातों के बीच फिलिस्तीन के गाज़ा इलाके में ये शांति कार्यकर्ता अपना शांतिपूर्ण विरोध जारी रखे हुए हैं।

हाल ही में इन शांति कार्यकर्ताओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ तौर पर दिखता है कि करीब आधा दर्जन फिलीस्तीनी कार्यकर्ता गोलियों की आवाज पर अरब का लोकनृत्य कर रहे हैं।  सोशल मीडिया की पोस्ट के मुताबिक ये वीडियो 14वें साप्ताहिक ग्रेट मार्च आॅफ रिटर्न के मौके पर बनाया गया था। इस डांस को आम तौर पर डबके के नाम से जाना जाता है। ये विरोध प्रदर्शन फिलिस्तीनी शरणार्थियों और उनके परिजनों को वापस इसराईल आने के लिए किया जाता है।

 

Tanuja

Advertising