पाकिस्तानियों को नहीं रहा अपने PM पर भरोसा, इमरान के विदेशी दौरे बैन करने की उठी मांग

Friday, Sep 27, 2019 - 11:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर मुद्दे को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर फजीहत कराने के बाद अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमारन खान अपने ही घर में घिरते दिखाई दे रहे हैं। विपक्षी पार्टी उनके विदेशी दौरों पर रोक लगाने की मांग कर रही हैं। 

पाकिस्तान में विपक्ष की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी का कहना है कि इमरान खान विदेशों में जाकर अपने ही देश के खिलाफ बोल रहे हैं, जिससे देश को घाटा हो रहा है। प्रधानमंत्री को विदेश भेजना एक चिंता का विषय बनता जा रहा है। वो वैश्विक मंच से पाकिस्तान के खिलाफ ही बयानबाजी कर रहे हैं, जिससे देश का मजाक बन रहा है। 

पीपुल्स पार्टी के सेनेटर मुस्तफा नवाज खोखर ने कहा कि इमरान खान दुनिया में पाकिस्तान का पक्ष रखने की बजाय अपने मुल्क के खिलाफ ही बोल रहे हैं। अमेरिका के दौरे पर उन्होंने कहा कि आर्मी और आईएसआई ने अलकायदा को ट्रेंनिंग दी। इससे पहले इमरान ने ईरान के दौरे पर कहा था कि पाकिस्तान एक आतंकवादियों का देश है। ऐसे में उनके विदेश में भाषण देने और प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पर बैन लगना चाहिए। 

बता दें कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री बेजनजीर भुट्टो की पार्टी है। वर्तामान इस पार्टी के अध्यक्ष उनके बेटे बिलावल भुट्टो हैं। इमरान लगातार कश्मीर मुद्दे को विश्वस्तर पर उठाने की जुगत में लगे हैं। हालांकि, अब तक इस मुद्दे पर उन्हें कहीं से भी समर्थन नहीं मिला है। 

vasudha

Advertising