महिलाओं को मुर्गियां और अंडे के फंडे पर घिरे इमरान, एेसे उड़ रहा मजाक

Monday, Dec 03, 2018 - 11:20 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में  इमरान खान सरकार के गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत ग्रामीण महिलाओं को अंडे और मुर्गियां देने के प्रस्ताव का विपक्षी दलों द्वारा मजाक उड़ाया जा रहा है। अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर आयोजित एक समारोह में इमरान ने कहा था कि उनकी सरकार खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए वंचित महिलाओं को मवेशी और मुर्गियां उपलब्ध कराएगी। इस मुद्दे को लेकर पाक के सोशल मीडिया पर भी लोग खूब चटखारे ले रहे हैं। 

उन्होंने कहा था कि योजना की जांच की गई है और सरकार उन्हें इंजेक्शन भी देगी, ताकि वह चिकन की संख्या तेजी से बढ़ा सकें। इससे उन्हें खाने के लिए पोषक भोजन और बेचने के लिए और चिकन तथा अंडे मिलेंगे। पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री के इस प्रस्ताव का मजाक उड़ाते हुए देश की बीमार अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए इसे एक 'गंभीर कॉमेडी' और 'एक और गूगल समाधान' बताया ।

इसके जवाब में इमरान ने कहा कि औपनिवेशिक मानसिकता वाले लोग इस विचार के लिए उनकी आलोचना करते हैं, लेकिन इसी तरह की अवधारणा के लिए विदेशियों की प्रशंसा करेंगे। विपक्ष की आलोचना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए खान ने ट्वीट किया, 'उपनिवेशवादी दिमाग वाले लोग अगर देसी गरीबी को खत्म करने के लिए चिकन की बात करते हैं, तो उनका मजाक उड़ाया जाता है। लेकिन, अगर कोई 'विलायती' (बिल गेट्स जैसे विदेशी) देसी चिकन और गरीबी की बात करे तो उसे उसकी प्रतिभा समझा जाता है।'
 

Tanuja

Advertising