पाक लड़की ने इलाज के लिए मांगा भारत का वीजा, मिला अजीब जवाब

Saturday, Aug 05, 2017 - 03:11 PM (IST)

इस्लामाबाद: लाहौर की फाइजा तनवीर(25)नामक युवती जबड़े के कैंसर से जूझ रही है। वह इलाज के लिए भारत आना चाहती है लेकिन दोनों देशों के बीच बढ़ता तनाव उसके वीजा में अड़चन पैदा कर रहा है। 


शख्स ने ट्वीट करके फाइजा को दी ये सलाह 
इतना ही नहीं फाइजा ने जब सोशल मीडिया से फोन नंबर ढूंढकर भारत में अनेक पत्रकारों व राजनीतिज्ञों को वीडियो क्लिप भेजकर भारत आने के लिए मेडिकल वीजा दिलाए जाने के लिए मदद मांगी तो इस पाकिस्तानी लड़की को एक शख्स ने ट्वीट करके फाइजा को सलाह दी कि जब भारत उसे वीजा नहीं दे रहा तो वह इलाज के लिए चीन क्यों नहीं चली जाती। चीन तो पाकिस्तान का दोस्त देश है। 


ट्वीटर पर कुछ इस अंदाज में दिया जवाब 
फिर पाकिस्तानी छात्रा फाइजा तनवीर ने ट्वीटर पर कुछ इस अंदाज में इसका जवाब देते हुए लिखा कि सियासतदानों के निकट होंगे तो होंगे चीनी, अवाम को तो हिंदुस्तानी अपने-अपने लगते हैं। फाइजा ने जवाब में लिखा कि चीनियों से हमारा कुछ नहीं मिलता। ना भाषा, ना रीति रिवाज। हिंदुस्तानियों की बोली भाषा तो छोड़िए, शक्लें भी हमारे जैसी हैं। 


फाइजा ने बताया कि उसने गाजियाबाद के एक बड़े अस्पताल में इलाज के लिए 10 हजार यूएस डालर जमा बतौर पेशगी जमा करवाए थे जो कि अस्पताल ने उसे यह कहकर वापिस लौटा दिए हैं कि इस मामले में बार-बार उनके अस्पताल का नाम आ रहा है और वे किसी झमेले में नहीं फंसना चाहते।

Advertising