पाकिस्‍तानी संसद में इमरान की जमकर बेइज्जती, सांसदों ने बरसाए घूंसे (देखें वीडियो)

Friday, Sep 13, 2019 - 10:33 AM (IST)

पेशावरः कश्‍मीर मुद्दे पर हो-हल्‍ला मचाने वाले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की दुनिया में ही नहीं अपनी सरजमीं पर भी जमकर बेइज्जती हो रही है। इसकी मिसाल पाक की संसद में देखने को मिली जब वहा सांसदों की शर्मनाक हरकतों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। गुरुवार को पाकिस्‍तानी संसद में संयुक्‍त अधिवेशन के दौरान सत्‍तापक्ष और विपक्ष के सांसद आपस में भिड़ गए ।

इस दौरान उनके बीच खूब धक्‍का-मुक्‍की हुई और घूंसे भी चले। महिला सांसदों से भी र्दुव्‍यवहार किया गया और इमरान खान के खिलाफ विपक्षी दल के सांसदों ने जमकर नारेबाजी की। पाकिस्‍तानी संसद में हुए इस तमाशे को सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है और लोग इसके लिए पाकिस्‍तानी नेताओं को खूब लताड़ रहे हैं। शर्मनाक बात यह है कि जब यह हंगामा हो रहा था, जब प्रधानमंत्री इमरान खान, पाकिस्‍तानी नौसेना और वायुसेना के प्रमुख तथा ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ कमेटी के अध्यक्ष भी संसद में मौजूद थे। दरअसल, गुरुवार को संयुक्‍त अधिवेशन के दौरान राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के भाषण के बीच पीएम इमरान खान के खिलाफ खूब नारेबाजी होने लगी।

 

संसद सदस्‍य वेल में आकर खूब नारे लगाने लगे। यह अधिवेशन इमरान खान सरकार के एक साल पूरा होने पर बुलाया गया था। राष्ट्रपति अल्‍वी ने जैसे ही इमरान खान सरकार को एक साल पूरा करने की बधाई दी, तो संसद में हंगामा शुरू हो गया। विपक्ष के नेता इमरान खान की विदेश नीति पर सवाल उठाने लगे और पाकिस्‍तान को तमाम अंतरराष्‍ट्रीय मंचों पर मिली नाकामयाबी के लिए इमरान सरकार को कोसने लगे।

 

इसके चलते इमरान खान के मंत्रियों और विपक्ष के नेताओं के बीच जोरदार बहस हो गई। विपक्ष के नेता 'गो नियाजी गो' के नारे लगाने लगे। इसके चलते वेल में इमरान के सांसदों और विपक्षी नेताओं के बीच खूब धक्‍का मुक्‍की होने लगी। हालात को नियंत्रित करने के लिए मार्शलों को बुलाया गया और उन्‍होंने बीचबचाव किया। लेकिन इसके बाद भी पाक नेता नहीं माने और एक-दूसरे पर हाथ चलाते नजर आए। पाकिस्‍तान संसद में हुए इस शर्मनाक वाकये के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।  

Tanuja

Advertising