PAK मीडिया में कुछ इस तरह छाई मोदी की जीत

Sunday, Mar 12, 2017 - 06:51 PM (IST)

इस्लामाबाद: भारत में 11 मार्च को घोषित किए गए विधानसभा चुनाव परिणाम चौंकाने वाले हैं जिसकी चर्चा देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रही है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के एक दिन बाद पड़ोसी देश पाकिस्तानी मीडिया ने बीजेपी की जीत की खबर को कितनी प्रमुखता से छापा, ये बात थोड़ी दिलचस्पी वाली है।


अखबार डॉन 
पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार ज्डॉनज् ने यूपी में बीजेपी की 'महाजीतज् को अपने पहले पन्ने पर जगह दी है। डॉन में छपी खबर में लिखा गया है कि बीजेपी ने यूपी में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा था फिर भी पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है। खबर में आशंका व्यक्त करते हुए लिखा गया है कि अब जब यूपी में भाजपा प्रचंड बहुमत से सत्ता में आ गई है तो एक बार फिर अयोध्या में राम मंदिर बनवाने की मांग और उग्र हिन्दूत्व की राजनीति शुरू हो सकती है। शीर्षक 'मोदी लहर ने यूपी और उत्तराखंड में मैदान जीत लिया।'


पाकिस्तान आब्जर्वर 
पाकिस्तान आब्जर्वर ने इस खबर को ज्यादा तरजीह नहीं दी है। अखबार ने बीजेपी द्वारा यूपी और उत्तराखांड में हुई जीत से जुड़ी खबर को सातवें पन्ने पर जगह दी है।


द एक्सप्रेस ट्रिब्यून 
पाकिस्तान से प्रकाशित इस अंग्रेजी अखबार ने बारहवें पन्ने पर इस खबर को जगह दी है। शीर्षक 'बीजेपी ने यूपी में शानदार जीत दर्ज की है।ज् इस खबर में पी.एम मोदी की एक तस्वीर लगाई गई है।

समाचार एजेंसी रॉयटर के हवाले से प्रकाशित खबर में लिखा गया है कि इस जीत से प्रधानमंत्री मोदी सियासी तौर से मजबूत हुए हैं और 2019 में वो एक बार फिर भारत के पी.एम बन सकते हैं।

Advertising