PAK से जुड़ा है पेरिस हमलों का कनेक्शन (Watch Pics)

punjabkesari.in Sunday, Jul 31, 2016 - 11:58 AM (IST)

पेरिस: फ्रांस की राजधानी में पिछले नंवबर में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान का क्नेकशन होने की बात सामने आ रही है । दरअसल पेरिस की जांच एजेंसी ने जिन 2 संदिग्धों पर आतंकी मामला दर्ज किया है उनमें से एक पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद उस्मान भी शामिल है । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एदेल हद्दादी (29)और मोहम्मद उस्मान(35) पर शुक्रवार को आतंकियों के साथ आपराधिक साजिश में शामिल होने का आरोप लगा है । उस्मान लश्कर-ए-तैयबा के लिए बम बनाने का काम करता था । जांच एजेंसी द्वारा की गई जांच में ये बात सामने आई कि ये दोनों 3 अक्टूबर को शरणार्थियों से भरी नाव पर सवार हो यूनानी आइलैंड लेरोस गए थे । 

बताया जा रहा है कि पेरिस में हुए आतंकी हमलों में शामिल 2 आतंकी भी इसी नाव में सवार थे जिन्होंने फ्रांस की राजधानी में 13 नवंबर को आतंकी हमले को अंजाम देने के बाद खुद को बम से उड़ा लिया था । लेकिन यूनानी अधिकारियों ने हद्दादी और उस्मान को नकली सीरियाई पासपोर्ट मामले में गिरफ्तार कर 25 दिनों तक हिरासत में रखा था। बाद में फ्रांस के अधिकारियों द्वारा भेजी गई सूचनाओं के आधार पर ऑस्ट्रियाई पुलिस कमांडोज ने दिसंबर में इन्हें माइग्रेंट सेंटर से गिरफ्तार किया । जांच में ये बात सामने आई कि उस्मान का साथी हद्दादी पेरिस हमलों को खुद अंजाम देना चाहता था । 

बता दें कि फ्रांस ने दोनों संदिग्धों को देश में लाने के लिए यूरोपियन अरेस्ट वारंट फाइल किया था, जिसे साल्जबर्ग की अदालत ने जुलाई में मंजूर कर लिया था। ऊधर उस्मान ने उसे ऑस्ट्रिया से फ्रांस भेजे जाने के खिलाफ अपील की थी। उस्मान के मुताबिक उसका केस फ्रांस की बजाय ऑस्ट्रिया में ही चलना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News