पाकिस्तानी बुजुर्ग ने अपने लिंग में घुसा ली 18 सेमी लंबी इलेक्ट्रिक केबल, वजह जान उड़े डाक्टरों के होश ! (Pics)

Sunday, Jun 12, 2022 - 11:05 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक बुजुर्ग की अजीब हरकत सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुई है। इस  शख्स ने पेशाब करने में हो रही परेशानी को दूर करने के लिए ऐसी तरीका अपनाया कि उसकी जान आफत में फंस गई। इस व्यक्ति ने पेशाब न आने पर अपने लिंग में इलेक्ट्रिक केबल घुसा ली। इससे शख्स की समस्या तो ठीक हुई नहीं, लेकिन जान मुसीबत में फंस गई । आनन-फानन में उस व्यक्ति को अस्पताल लेकर जाया गया, जहां डॉक्टरों ने कड़ी मशक्कत के बाद लिंग से 18 सेंटीमीटर लंबा केबल बाहर निकाला।

डॉक्टरों ने इस घटना से लोगों को सबक सीखने की सलाह देते हुए कहा कि मरीज किसी भी बीमारी के बारे में बिना जाने घर पर इलाज करने से बचें। इस घटना की पूरी रिपोर्ट हेल्थ जर्नल यूरोलॉजी केस रिपोर्ट्स में प्रकाशित हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के 64 वर्षीय व्यक्ति को पेशाब की समस्या थी। इसी को ठीक करने के लिए उस व्यक्ति ने 18 सेंटीमीटर लंबे तार को अपने मूत्रमार्ग में डाल लिया, लेकिन वह अंदर जाकर फंस गया। इस घटना के बाद पाकिस्तानी व्यक्ति को कराची के अब्बासी शहीद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इलाज करने वाले सर्जनों ने बताया कि इस व्यक्ति ने पेशाब करने में मदद करने के लिए तार को अपने लिंग के अंदर डाला था। हालांकि, उस मरीज का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया। इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि एक्स-रे करने पर पता चला कि वह तार पेशाब की नली से लेकर ब्लेडर तक फैला हुआ था। सबसे पहले सर्जनों ने तार का निरीक्षण करने के लिए आदमी के मूत्रमार्ग में एक कैमरा डालने की योजना बनाई थी। लेकिन, उन्होंने उस व्यक्ति के मूत्रमार्ग को फैलाकर तार का एक सिरा देख लिया। इसके बाद इसके बाद डॉक्टरों ने चिमटी की मदद से मूत्रमार्ग में फंसे तार को खींचकर बाहर निकाल लिया।

रिपोर्ट में डॉक्टरों ने दावा किया गया है कि इस तार की लंबाई करीब 18 सेंटीमीटर थी। उन्होंने कहा कि बताया कि तार को हटाने के बाद रोगी को रक्तस्राव या चोट जैसी कोई तत्काल समस्या नहीं थी। अपनी मेडिकल रिपोर्ट में लेखकों ने कहा कि लिंग में वस्तुओं को डालने का उद्देश्य आमतौर पर खुद का इलाज करना होता है। हालांकि, ऐसा करने से संक्रमण, रक्तस्राव या दूसरी समस्या हो सकती है। इससे पेशाब की नली को नुकसान भी पहुंच सकता है, जिससे उसका प्रवाह बाधित भी हो सकता है।
 

Tanuja

Advertising