UN में पाक नागरिक ने की अपने देश की राजनयिक मलीहा की जबरदस्त बेइज्जती (देखें वीडियो)

Tuesday, Aug 13, 2019 - 11:46 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय जगत में कश्‍मीर समेत हर मोर्चे पर भारत के हाथों मुंह की खानी पड़ी है। इसकी हताशा का आलम संयुक्‍त राष्‍ट्र में उस समय देखने को मिला जब एक पाकिस्‍तानी नागरिक ने अपने देश की राजनयिक पर ही सवाल उठा दिए। संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान की स्‍थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी जब न्‍यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रही थीं तो पाक नागरिक ने पाकिस्‍तानी राजदूत मलीहा लोधी की क्षमता और कार्य-कुशलता पर सवाल उठाते हुए उन्हें चोर तक कह डाला।

दरअसल मलीहा लोधी कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात कर रही थीं तभी वहां एक पाक नागरिक उनके पास पहुंचा और उनसे ऐसे सवाल करने लगा कि लोधी शर्मसार हो गईं। घटना का वीडिया तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कई पाकिस्‍तानी नागरिक उस व्‍यक्ति की सराहना करते हुए पाकिस्‍तानी अधिकारियों की कार्य-कुशलता पर सवाल खड़े कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि पाक नागरिक के अचानक सवाल पर मलीहा लोधी सकपका जाती हैं और पूछती हैं इसको क्या हुआ है? इस पर पाकिस्तानी नागरिक कहा है- इसको क्या हुआ है का क्या मतलब है?

 

आपके पास हमारे सवाल के लिए 1 मिनट का समय नहीं है? आप 20 साल से खा रहे हैं...इनको देखिए इनके पास पाकिस्तानी नागरिक के सवाल का जवाब देने के लिए एक मिनट भी नहीं हैं, आप सिर्फ पैसे खाते हो, कभी इस हुकूमत में, कभी उस हुकूमत में, आप लोगों को शर्म आनी चाहिए। उस पाकिस्‍तानी नागरिक के आरोपों के बीच मलीहा लोधी उसके बाद बिना कुछ कहे वहां से जाने लगीं तो पाकिस्तानी नागरिक फिर कहता है एक मिनट रुकिए, आपके लिए एक सवाल है? मलीहा लोधी पूछती हैं क्या मामला है? तो पाकिस्तानी नागरिककहता है पिछले 10-15 सालों से आप यहां क्या कर रही हैं? आप हमारा (पाकिस्तान) क्‍या प्रतिनिधित्व करती हैं? इस पर लोधी बिना कुछ कहे वहां से चली जाती हैं।

Tanuja

Advertising