खैबर-पख्तूनख्वा में ग्रेनेड हमले में पाकिस्तानी कांस्टेबल की मौत

Thursday, Sep 08, 2022 - 03:32 PM (IST)

इस्लामाबाद: खैबर-पख्तूनख्वा के चारसड्डा के खानमई पुलिस स्टेशन पर  सोमवार को  हथगोला हमले में  एक पाकिस्तानी पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई । एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात आतंकवादियों ने थाने पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें कांस्टेबल मीर आलम गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसके बाद उसे जिला मुख्यालय अस्पताल, चारसड्डा ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। डॉन के मुताबिक पुलिस ने हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इस बीच, मंदानी पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरों के एक अंतर-प्रांतीय गिरोह के सरगना सहित पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया, और उनके कब्जे से 18 चोरी की बाइक बरामद की। 

 

मंदानी थाने के डीएसपी टांगी ताज मोहम्मद खान व एसएचओ फजल दाउद खान ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस को पिछले एक माह से मोटरसाइकिल चोरी की सूचनाएं मिल रही थी। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस अधिकारी सोहेल खालिद ने ऑटो चोरों पर नकेल कसने के आदेश दिए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पांच ऑटो चोरों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 18 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं।

 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोग प्रांत के विभिन्न जिलों के थे। इससे पहले 28 अगस्त को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में ग्रेनेड हमले में कम से कम दो लोग घायल हो गए थे। डॉन ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि यह हमला खुजदार के खंड लिंक रोड पर हुआ जहां अज्ञात हमलावरों ने एक कार पर हथगोला फेंका जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Tanuja

Advertising