पाकिस्तान: रैली आयोजन स्थल विवाद पर भिड़े कार्यकर्ता, वाहनों में लगाई आग

Tuesday, May 08, 2018 - 12:46 PM (IST)

कराची : शहर में एक रैली के आयोजन स्थल को लेकर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ( पीपीपी ) और पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ ( पीटीआई ) के कार्यकर्ता एक-दूसरे से भिड़ गये। ये दोनों पार्टियां मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट ( एमक्यूएम ) से सत्ता वापस पाने का प्रयास कर रही हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कल कराची के गुलशन - ए - इकबाल के कई हिस्सों में संघर्ष हुआ। उन्होंने बताया कि दोनों पार्टियां यहां हकीम सईद मैदान में एक राजनैतिक रैली आयोजित करना चाहती थीं। गुलशन के पुलिस अधीक्षक गुलाम मुतर्जा भुट्टो ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर पत्थर फेंके और कुछ वाहनों में आग लगा दी, हालांकि पुलिस ने बाद में हालात पर काबू पा लिया।

उन्होंने बताया , ‘‘ उन्होंने एक दूसरे के कैम्प कार्यालयों को भी नष्ट कर दिया. ' पीटीआई कराची के प्रवक्ता जमाल सिद्दकी ने डॉन टीवी को बताया , ‘‘ पत्थरबाजी में कुछ कार्यकर्ता घायल हो गये हैं।  ' पार्टियों में 12 मई को एक रैली आयोजित करने के लिए स्थान को लेकर झड़प हो गई। भुट्टो ने बताया , ‘‘ दोनों पार्टियों ने एक ही स्थल पर अपनी रैलियां आयोजित करने के लिए मंजूरी के लिए आवेदन किया था। ' उन्होंने बताया कि इलाके में दुकान, पेट्रोल पंप और बाजार बंद हैं।

Isha

Advertising