पाक को दान में नहीं मिल रही वैक्सीन, अब चीन से किया 70 लाख खुराकों का सौदा

Friday, Mar 26, 2021 - 04:48 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि उनका देश चीन से कोविड टीकों की 70 लाख खुराकें खरीदने की योजना बना रहा है। पाकिस्तान ने यह घोषणा देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बीच की है। इमरान खान की सरकार दान में मिली वैक्सीन के जरिए वैक्सीनेशन अभियान चला रही है. लेकिन अब वैक्सीन की सप्लाई रुक गई है।

जब विशालकाय जहाज को हटाने आया छोटा का बुलडोजर, तस्वीरें देख लोट पोट हुए लोग
 

इससे पहले, पाकिस्तान ने कहा था कि तत्काल टीके खरीदने की उसकी कोई योजना नहीं है और वह कोविड-19 चुनौतियों का मुकाबला सामूहिक प्रतिरोधी क्षमता और चीन जैसे मित्र देशों से दान में मिलने वाले टीकों के जरिए करेगा। योजना मंत्री असद उमर ने वीरवार को कहा कि टीकों की पहली खेप इस महीने के अंत तक पाकिस्तान में आ जाएगी। उन्होंने कहा कि हम चीन से साइनोफार्मा और कैनसिनो टीकों की खरीद की प्रक्रिया में हैं।


असम की चुनावी रैली में अमित शाह का वादा- 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाएगी भाजपा
 

इस महीने के अंत तक साइनोफार्मा टीके 10 लाख खुराक सहित टीकों की दो खेप पाकिस्तान पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की योजना अगले महीने से 50 साल से अधिक आयु वाले लोगों को टीकाकरण अभियान के दायरे में लाने की है। इससे पहले, केवल स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जा रहा था। पाकिस्तान में कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत दो फरवरी को हुयी थी।

vasudha

Advertising