पाकिस्तान में VIP भी नहीं सुरक्षितः इस्लामाबाद में वियतनाम राजदूत की पत्नी हो गई गायब !

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 12:09 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः सुरक्षा के लिहाज से  पाकिस्तान कितना खतरनाक देश है, इसका अंदाजा इसी घटना से लगाया जा सकता है कि देश की राजधानी से VIP लोग गायब होने लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजधानी इस्लामाबाद में वियतनामी राजदूत की पत्नी के गायब होने की सूचना मिली है। राजदूत ने खुद पुलिस हेल्पलाइन 15 पर संपर्क कर अपनी पत्नी के लापता होने की सूचना दी है। पाकिस्तानी मीडिया  के मुताबिक  वियतनाम के राजदूत गुयेन टीएन फोंग के कॉल की पुष्टि करते हुए इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने पुष्टि की है, कि एंबेसडर की पत्नी राजधानी से लापता हो गईं हैं और उनका फोन स्विच ऑफ आ रहा है।

PunjabKesari

वियतनाम के राजदूत के मुताबिक, उनकी पत्नी सुबह 11 बजे नियमित सैर के लिए गई थीं, लेकिन घर वापस नहीं लौटीं। वहीं, उनका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा है, लिहाजा उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। शिकायत मिलने पर, पुलिस ने एंबेसडर की पत्नी का पता लगाने के लिए तेजी से तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस प्रवक्ता ने आश्वासन दिया है, कि शहर के पुलिस अधीक्षक (एसपी सिटी) व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी कर रहे हैं, उन्होंने स्थिति को हल करने और राजदूत की पत्नी की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर प्राथमिकता पर जोर दिया है। इस्लामाबाद पुलिस ने एंबेसडर की लापता पत्नी के ठिकाने का पता लगाने के लिए सेफ सिटी कैमरों से सीसीटीवी फुटेज का उपयोग करते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया है, कि जांच और ऑपरेशन डिवीजन के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं और डीआईजी ऑपरेशन और एसएसपी ऑपरेशन जांच की निगरानी कर रहे हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा पुलिस अधिकारियों ने प्रासंगिक जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से आगे आने और चल रही जांच में सहायता करने का आग्रह किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया है, कि लापता महिला का पता लगाने के लिए ऑपरेशन और जांच प्रभागों की अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। उन्होंने कहा, "जांच घरेलू मुद्दों के एंगल से आगे बढ़ाई जा रही है।" उन्होंने कहा कि ऑपरेशन डीआईजी और एसएसपी व्यक्तिगत रूप से जांच की निगरानी कर रहे हैं। हालांकि राजदूत की पत्नी इस्लामाबाद के एफ-9 पार्क में मिल गईं। कैपिटल सिटी पुलिस ने कहा कि वियतनाम राजदूत की पत्नी इस्लामाबाद के एफ-9 पार्क में बैठी थीं।वह पति से झगड़े के बाद घर से चली गई थीं।जांच शुरू होने के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने तलाशी शुरू की और सीसीटीवी फुटेज की मदद से उनकी मूवमेंट्स को ट्रैक करर  लिया।

PunjabKesari

 बता दें, कि पाकिस्तान में विदेशी लोगों को लगातार लूटपाट का शिकार बनाया जा रहा है। ARY न्यूज के मुताबिक, पिछले हफ्ते इस्लामाबाद के डिप्लोमैटिक एन्क्लेव के F-6 सुपरमार्केट में नकली पुलिसवाले बनकर एक विदेशी नागरिक महिला को लूट लिया गया था। सूत्रों के अनुसार, पुलिस अधिकारी बनकर दो लोगों ने महिला को चेकिंग के लिए रोका और 500 पाउंड और अन्य कीमती सामान छीन लिया।सूत्रों ने बताया है, कि नकली पुलिस कर्मियों ने विदेशी नागरिक महिला को रोकने के समय वर्दी नहीं पहनी हुई थी। इसते अलावा, एक और अलग घटना में, इस्लामाबाद के जी-6/4 इलाके में एक विदेशी महिला की सुरक्षा में तैनात पुलिसवाले ने ही बलात्कार कर डाला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News