पाकिस्तान में ईद-उल-अज़हा पर 200 KG हुए टमाटर, एक दिन में 100 रुपए बढ़े भाव

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 05:25 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में ईद-उल-अज़हा से ठीक एक दिन  पहले  टमाटर की कीमत 200 पाकिस्तानी रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गईं। इस्लामाबाद एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार जिला सरकार ने इसकी कीमत सीमा 100 पाकिस्तानी रुपए प्रति किलोग्राम तय की है। रमजान और ईद-उल-अज़हा के दौरान होने वाली यह  घटना आम तौर पर अधिकारियों द्वारा अनदेखी के कारण  हो जाती हैं। 

PunjabKesari

 पेशावर के डिप्टी कमिश्नर ने जिले से टमाटर के परिवहन पर धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाकर कार्रवाई की है। ईद-उल-अज़हा के सिर्फ़ दो दिन दूर होने के कारण, स्थानीय खुदरा बाज़ारों में टमाटर की कीमतें दोगुनी हो गई हैं, जो पहले की भविष्यवाणियों के अनुरूप है कि इस त्यौहारी अवधि के दौरान प्याज़ के साथ-साथ टमाटर भी एक बार फिर से बढ़ी हुई कीमतों पर बिकेंगे। त्यौहार पर गिरी इस गाज पर  क्षेत्र  निवासियों ने निराशा व्यक्त की और कहा कि सिर्फ़ एक दिन में कीमतों में 100 रुपए प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है। कई लोगों का मानना ​​है कि जिला प्रशासन के प्रयास मौखिक निर्देशों तक ही सीमित रहेंगे, जैसा कि पिछले मामलों में हुआ है ।

PunjabKesari

बजट प्रस्तुति के दौरान, सबसे महत्वपूर्ण कथनों में से एक यह था कि सरकार आगामी वित्तीय वर्ष में मुद्रास्फीति को 12 प्रतिशत पर बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन सरकार अपने वादे को निभाने में असफल साबित हुई है ।  डॉन के अनुसार, मुद्रास्फीति को मापने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि के बावजूद, कठोर वास्तविकता यह है कि पिछले वित्तीय वर्ष की औसत मासिक मुद्रास्फीति दर 24.9 प्रतिशत से अधिक  है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News