पाकिस्तान अपने एक हजार विद्यार्थियों को भेजेगा चीन, दिलाएगा स्पेशल ट्रेनिंग

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 01:15 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि देश के एक हजार विद्यार्थियों को खास प्रशिक्षण लेने के लिए  चीन भेजा जाएगा। मीडिया में आई खबरों से यह जानकारी मिली है। ‘रेडियो पाकिस्तान' ने खबर दी है कि शरीफ ने चीनी शहर शिआन में ‘एग्रीकल्चर डेमोसट्रेशन बेस' की यात्रा के दौरान शनिवार को  ऐलान किया कि  कृषि क्षेत्र में आधुनिक ट्रेनिंग के लिए 1000 छात्र चीन भेजे जाएंगे।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री चीन की पांच दिन की यात्रा पर थे। शरीफ ने चीन के उत्तर पश्चिमी कृषि एवं वानिकी विश्वविद्यालय को पाकिस्तान में अपना परिसर खोलने के लिए भी आमंत्रित किया। ‘जियो न्यूज़' ने खबर दी है कि उन्होंने चीन में पाकिस्तान के राजदूत और संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में चीनी अधिकारियों के साथ मामलों को अंतिम रूप देने का निर्देश दिया।

PunjabKesari

शरीफ ने चीनी अधिकारियों से कहा, “ पाकिस्तान अपने कृषि क्षेत्र को आधुनिक बनाने की कोशिश कर रहा है ताकि फसलों की प्रति एकड़ पैदावार बढ़ाई जा सके। कृषि निर्यात बढ़ाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है।” बाद में शरीफ अपने उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ वतन लौट आए। पांच दिवसीय आधिकारिक यात्रा के दौरान शरीफ ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी मुलाकात की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News