कश्मीरी मुस्लिमों को लेकर पाक ने भारत पर लगाया ये आरोप

Sunday, May 14, 2017 - 06:32 PM (IST)

नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव मामले में अंतर्राष्ट्रीय दबाव का सामना कर रहे पाकिस्तान ने बौखलाहट में आकर संयुक्त राष्ट्र के सामने एक बार फिर कश्मीर राग अलापते हुए भारत पर आरोप लगाया कि भारत कश्मीर की जनसांख्यिकी को बदलने की कोशिश कर रहा है। 


पाक ने भारत पर लगाया ये आरोप
नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने पत्र लिख संयुक्त राष्ट्र में फिर कश्मीर का मुद्दा उठाया है। पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने कहा है कि पाक ने अपने आरोप पत्र में कहा है कि कश्मीर में बहुसंख्यक मुसलमानों को अल्पसंख्यक बनाने की कोशिश की जा रही है। अखबार का कहना है कि पाकिस्तान ने यूएन से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।


ट्रिब्यून के मुताबिक इस आरोप पत्र में पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया है कि कश्मीर के भीतर भारत अस्थाई निवासियों को स्थायी निवास प्रमाण पत्र जारी कर रहा है। इसके साथ ही सेना से रिटायर होने वाले लोगों को जमीन भी यहां दी जा रही है। पाक का ये भी आरोप है कि भारत ने गैर कश्मीरियों, कश्मीरी पंडितों और पश्चिमी पाकिस्तान के शरणार्थियों के लिए अलग टाउनशिप बनाई है। यूएन में पाकिस्तानी राजदूत मलीहा लोधी ने संयुक्त राष्ट्र में राजनीतिक मामलों के अवर महासचिव को यह पत्र पहुंचाया है। 


पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक सरताज अजीज ने यह भी लिखा है कि यूएन सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों को लागू नहीं किए जाने के कारण कश्मीर में भारी मानवीय त्रासदी खड़ी हो गई है। अजीज ने संयुक्त राष्ट्र से कहा है कि इन प्रस्तावों के लागू होने के बाद ही कश्मीर की समस्या समाप्त होगी और दक्षिण एशिया में शांति स्थापित होगी। 

Advertising