पाक मे बजा ये 'अश्लील' भारतीय गाना, मच गया बवाल (pics)

Sunday, Apr 09, 2017 - 06:39 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में  'अश्लील' भारतीय गाना बजने के बाद बवाल मच गया।  पाक के मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसान ने एक निजी म्यूजिक चैनल द्वारा 'अश्लील गाना' बजाए जाने पर संज्ञान लिया है। एक वरिष्ठ पत्रकार ने अपने लेख में अदालत का ध्यान इस गाने की 'अश्लीलता' की ओर आकर्षित करते हुए इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की अपील की थी।

इस पूरे प्रकरण में जिस गाने पर आपत्ति उठाई गई है और जिसे 'अश्लील' बताया जा रहा है, वह एक भारतीय गायक का गाना है। श्रेय सिंघल के 'जहां तुम हो' गाने को अब तक यूट्यूब पर 2 करोड़ से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। यह गाना दिसंबर 2016 में रिलीज हुआ था। इस गाने में एक युवती को बिकनी पहने हुए दिखाया गया है। इस 'अश्लील' गाने को प्रसारित करने वाले पाकिस्तानी चैनल जलवा टीवी को नोटिस भेजा गया है। उसका लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है।

पाकिस्तान के अखबार 'द एक्सप्रेस ट्राइब्यून' में छपी एक खबर के मुताबिक, 6 अप्रैल को पाकिस्तानी पत्रकार अंसार अब्बासी ने डेली जंग अखबार में एक लेख लिखा था। इसमें उन्होंने जलवा टीवी नाम के म्यूजिक चैनल द्वारा एक भारतीय गाने का प्रसारण किए जाने पर आपत्ति जताई थी। अब्बासी के मुताबिक, यह गाना 'अश्लील' है और इसमें मर्यादा की सभी सीमाएं लांघ दी गई हैं। अब्बासी का यह भी कहना है कि इस गाने की अश्लील सामग्री के कारण पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलटरी अथॉरिटी (पेमरा) के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन हुआ है। जलवा टीवी ने 30 मार्च को यह गाना चलाया था।
 

Advertising