पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक 11 मार्च तक बढ़ाई

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 08:38 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय पारगमन उड़ानों पर लगायी गई रोक शनिवार को 11 मार्च तक बढ़ा दी। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने जारी एक अधिसूचना में कहा कि देश का हवाई क्षेत्र अब 11 मार्च शाम तीन बजे तक अंतरराष्ट्रीय पारगमन उड़ानों के लिए बंद रहेगा। इसमें हालांकि कहा गया है कि उत्तर और दक्षिण के बीच तय उड़ान मार्गों पर संचालन की अनुमति होगी। यह निर्णय पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को यह घोषणा करने के एक दिन बाद आया है कि नौ मार्च से देश के हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से फिर से खोल दिया जाएगा।

पाकिस्तान ने देश के हवाई क्षेत्र को बंद करने का निर्णय 27 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच एक हवाई संघर्ष के बाद किया था जिससे दोनों देशों के बीच पूर्ण संघर्ष की आशंका उत्पन्न हो गई थी। विश्व के विभिन्न देशों ने दोनों देशों से संयम बरतने की अपील की थी।

खबर में कहा गया है कि एशिया और यूरोप के बीच भी उड़ानें बाधित हुई हैं जिससे हजारों यात्री फंस गए हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों ने एक दूसरे के युद्धक विमानों को मार गिराने का दावा किया था। पाकिस्‍तान ने भारतीय पायलट अभिनंदन को पकड़ लिया था जो बाद में वाघा सीमा से भारत लौटे।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News