बौखलाया PAK, एयरफोर्स को दिए तैयार रहने के निर्देश

Wednesday, Sep 21, 2016 - 04:42 PM (IST)

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाक के बीच तनाव ज्यादा पैदा हो गए है । इस तनाव के चलते पाकिस्तान ने अपनी वायुसेना को तैयार रहने को कहा ।


पाक पी.एम ने घबराहट में उठाया एेसा कदम
जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने कुछ हाईवे बंद कर दिए हैं ताकि उन्हें लड़ाकू विमानों की उड़ान भरने और उतरने के लिए सुरक्षित रखा जा सकें । पाक में कुछ सड़कों को आपात स्थिति में वायुसेना के जेट उतरने और उड़ान भरने के लिए खाली करवा दिया गया हैं। इसके साथ ही इस्लामाबाद से उत्तरी इलाकों के लिए उड़ानें भी रद्द कर दी गई हैं। भारत की लगातार बैठकों के दौर और रणनीति को पाक एेसा मान रहा है कि भारत हमले की तैयारी कर रहा है । शायद यही कारण है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ घबराए हुए हैं और आर्मी चीफ को वायुसेना तैयार रखने को कह दिया।
 

संयुक्त राष्ट्र आम सभा में उठाए जाएंगे ये मुद्दे
उल्लेखनीय है कि नवाज शरीफ इस समय संयुक्त राष्ट्र में हैं । वहीं से उन्होंने आर्मी चीफ राहील से फोन पर बात की है । खबरों के मुताबिक, दोनों ने भारत के साथ मौजूदा तनावपूर्ण रिश्तों के ऊपर बातचीत की। ऊधर, उरी आतंकी हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र आम सभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाषण पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी है । वहीं रेडियो पाकिस्तान ने ट्वीट कर बताया कि नवाज शरीफ संयुक्त राष्ट्र आम सभा में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे। बता दें कि आज नवाज शरीफ के भाषण के बाद भारत की ओर से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी भारतीय पक्ष रखेंगी। उनके भाषण में उरी हमले का मामला भी प्रमुखता से उठेगा।

Advertising