पाकिस्तानः श्री ननकाना साहिब में सिख परिवार पर हमला,  मारपीट के बाद पगड़ी फाड़कर जमीन पर फेंकी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 11:01 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हमले व भेदभाव के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला श्री ननकाना साहिब में सामने आया है जहां  मुस्लिम हमलावरों ने एक सिख परिवार पर हमला किया, उन्हें पीटा और उनकी पगड़ी भी जमीन पर फेंक दी। घटना 21 जनवरी  की बता जा रही है जब ननकाना साहिब के मुसलमानों के एक समूह ने पट्टी साहिब गुरुद्वारे के पास उनके पड़ोसी सिख परिवार पर हमला किया । पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की इस चौंकाने वाली घटना ने बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।

 

यह घटना 21 जनवरी को हुई, जब ननकाना साहिब के मुसलमानों के एक समूह ने पट्टी साहिब गुरुद्वारे के पास उनके पड़ोसी सिख परिवार पर हमला किया।  दरअसल सिख परिवार ने उन हमलावरों में से एक मुस्लिम शख्स पर आपत्ति जताई थी, क्योंकि वो उनके घर के सामने अपनी गाड़ी खड़ी कर रहा था। इससे सिख परिवार के घर का गेट अटक रहा था। इसी विवाद   के  चलते रमजान गोगी, आसिफ नन्ना, खोर शाही, सलमान, इकबाल, अनवर, सैदी बीबी और जुबादा जैदी ने सिख परिवार पर हमला कर दिया  भाई हरवंदर सिंह और सतिंदर सिंह को  बुरी तरह पीटा और उनकी पगड़ी फाड़ कर फैंक दी।

 

ननकाना साहिब सिख समुदाय के  निरंतर प्रयासों के बाद पुलिस द्वारा अनिच्छा से  सांप्रदायिक धारा 452, 354, 148 और 149 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। 
इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और अपराधी खुले घूम रहे हैं और सिखों को डरा-धमका रहे हैं। इस हमले को लेकर 5 फरवरी को ननकाना साहिब सिख समुदाय ने मामले में पुलिस की निष्क्रियता पर विरोध जताया।  एक वीडियो बयान में गुरुद्वारा जन्मस्थान में अन्य सिखों के साथ खड़े हरवंदर सिंह ने पाक पीएम, पाक सेना प्रमुख और पंजाब के सीएम से दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की अपील की।  सिख समुदाय ने दावा किया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय, ननकाना साहिब पुलिस इस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News