कट्टरपंथियों कारण जल रहा पाकिस्तान, इमरान सरकार ने फेसबुक-ट्विटर सहित सोशल मीडिया पर लगाया बैन

Friday, Apr 16, 2021 - 02:32 PM (IST)

इस्लामाबादः कट्टरपंथियों के कारण पाकिस्तान हिंसा की आग में सुलग रहा  है।  पाकिस्तान की इमरान खान सरकार कट्टरपंथियों  द्वारा भड़काई हिंसा ने गृहयुद्ध की आग को भड़का दिया है  जिसको बुझाने में पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। पाकिस्तान के एक दो नहीं बल्कि दर्जनों जिलों में भयानक हिंसा भड़की हुई है, जिसे इमरान खान सरकार रोकने में फेल साबित हो रही है।

फ्रांस द्वारा अपने नागरिकों को वापस बुलाने व दुनिया में  हो किरकिरी को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने  पाकिस्तान में बोलने की आजादी या  सोशल मीडिया पर बैन लगा दिया  है। पाक सरकार के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानियों समेत यूजर्स द्वाराजमकर इमरान सरकार का मजाक उड़ाया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान सरकार ने फेसबुक, ट्विटर समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन लगा दिया है। ये प्रतिबंध   सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक के लिए लगाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, वाट्सएप और टेलीग्राम पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। पाकिस्तानी गृहमंत्रालय ने पूर देश में 3 बजे तक के लिए तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया है।

पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी किए गये बयान के मुताबिक   सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान में हिंसा की हवा को और बढ़ाई जा रही है। दरअसल, पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने पिछले साल सोशल मीडिया के लिए एक कानून प्रिवेंशन ऑफ इलेक्ट्रॉनिक क्राइम एक्ट 2016 बनाया था, जिसके तहत बार-बार बोलने की आजादी को दबाने की कोशिश करती है और आज भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है।

Tanuja

Advertising