पाकिस्तान सरकार ने डेनियल पर्ल के हत्यारोपी को भेजा रेस्ट हाऊस

Monday, Feb 08, 2021 - 01:34 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान की आंतकवाद के खिलाफ कार्रवाई के दिखावे की एक बार फिर पोल खुल गई है। अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या के मामले में अमेरिका की हर चेतावनी के बावजूद पाक सरकार मुख्यारोपी रहे अल कायदा आतंकी अहमद उमर सईद शेख को  बचाने की कोशिश कर रही है।  सिंध प्रांत सरकार ने पर्ल की हत्या के मुख्य आरोपी आतंकी अहमद उमर सईद शेख को कराची सेंट्रल जेल परिसर में बने रेस्ट हाउस में स्थानांतरित कर दिया है।

 

दरअसल पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ ने शनिवार को सरकार को आदेश दिया था कि डेनियल के हत्यारे शेख को मौत की सजा पाए कैदी को सेल से निकाल कर विश्राम गृह में रखा जाए। कोर्ट के इस आदेश के बाद सरकार ने उसे विश्राम गृह में स्थानांतरित कर दिया किया है। जानकारी के मुताबिक शेख को जेल के उस कमरे में रखा गया है जिन्हें मुलाकात के लिए बनाया गया है। हालांकि यहां शेख को इंटरनेट, टेलीफोन और बाहरी दुनिया से संपर्क की कोई सुविधा नहीं दी गई है।

 

सर्वोच्च न्यायालय ने सिंध हाईकोर्ट को पर्ल के अपहरण और हत्या के मामले से बरी करने के आदेश को स्थगित करने की सरकार की अर्जी खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा है कि संघीय सरकार हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ पहले सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करे। इसके बाद इस पर विचार किया जाएगा। बता दें कि साल 2002 में अल कायदा के आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख ने अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल के पत्रकार डेनियल पर्ल का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी थी। शेख को इस हत्या के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी, लेकिन अप्रैल 2020 में सिंध हाईकोर्ट की दो सदस्यीय पीठ ने शेख की मौत की सजा रद्द कर दी थी। उसे महज सात साल कैद की सजा दी गई थी।

 

Tanuja

Advertising