अपने ही फैसलों पर बौखलाया पाकिस्तान, अमरीका से कभी हां कभी न

Wednesday, Nov 01, 2017 - 11:33 AM (IST)

इस्लामाबादः आतंकवाद मुद्दे पर अमरीका के दबाव से पाकिस्तान इतना बौखला गया गया है कि अपने ही फैसलों को लेकर अनिश्चितता से घिर गया है और अमरीका के साथ कभी हां कभी न की नीति पर चल रहा है।  नया मामला सैन्य हैलिकॉप्टरों को लेकर सामने आया है। सिर्फ एक दिन पहले अमरीका को 9 सैन्य हैलिकॉप्टर लौटाने के बाद पाकिस्तान नशीले पदार्थ रोधी अभियानों के लिए हैलिकॉप्टर खरीदने के वास्ते अमरीका के साथ नया सौदा करना चाहता है। 

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने करीब 15 साल पहले मिले 9 हुएइ 2 हैलिकॉप्टर में से 5 को मंगलवार को अमरीका को लौटा दिया। हैलिकॉप्टरों का इस्तेमाल कर रहे गृह मंत्रालय ने 15 अक्तूबर को इन 9  रोटरी-विंग हैलिकॉप्टरों में से चार लौटा दिए थे। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक पाकिस्तान ने संघीय प्रशासित कबायली क्षेत्रों और बलूचिस्तान में नशीले पदार्थ रोधी अभियानों के लिए अमेरिका से 12 हैलिकॉप्टर खरीदे थे।

सौदे के समय तय किया गया था कि सौदे की अवधि खत्म होने के बाद पाकिस्तान के पास इन हैलिकॉप्टरों को लौटाने या इन्हें खरीदने का विकल्प होगा। सौदे की अवधि समाप्त होने के बाद गृह मंत्रालय ने इन्हें खरीदने के बजाय लौटाने का फैसला किया है। हैलिकॉप्टरों को लौटाने का फैसला पूर्व गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने लिया था, जबकि नए मंत्री अहसान इकबाल ने कहा कि मंत्रालय को नशीले पदार्थों की तस्करी के मार्गों पर नजर रखने के लिए इनकी जरुरत है, जिनका इस्तेमाल आतंकवादी भी करते हैं.
 

Advertising