पाक सुरक्षा बलों ने अफगान सरहद के पास मार गिराया TTP कमांडर

Tuesday, Sep 21, 2021 - 01:51 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक कमांडर को अफगानिस्तान की सीमा से लगे कबायली इलाके में मार गिराया है। यह समूह सुरक्षा बलों पर हमले करने, जबरन वसूली करने और फिरौती के लिए अपहरण करने में शामिल रहा है। पाकिस्तानी फौज ने सोमवार को बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली इलाके में खुफिया जानकारी के आधार पर एक अभियान चलाया गया था जिसमें कमांडर सफीउल्लाह को मार गिराया गया।

 

सेना ने कहा, “आतंकवादी सफीउल्लाह मीर अली से ताल्लुक रखता था और फरवरी 2021 में एक एनजीओ की चार महिलाओं की हत्या करने और नवंबर 2020 में एफडब्ल्यूओ (फ्रंटियर वर्क्स ऑर्गनाइजेशन) के इंजीनियरों के कत्ल में शामिल था।” फौज ने कहा कि वह सुरक्षा बलों पर आईईडी से हमले करने, जबरन वसूली और फिरौती के लिए अपहरण करने की योजनाएं बनाने और उनपर अमल करने में भी शामिल था।

 

सुरक्षा बलों ने अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। पाकिस्तान ने कबायली जिलों में हाल में सुरक्षा बलों पर हमलों में हुई बढ़ोतरी के बाद टीटीपी के आतंकवादियों की तलाश तेज कर दी है। इस महीने की शुरुआत में देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया था, जिसमें कम से कम तीन सुरक्षाकर्मी मारे गए थे और 20 लोग घायल हो गए। बलूचिस्तान टीटीपी के आतंकवादियों और बलूच राष्ट्रवादियों की हिंसा का सामना कर रहा है। 

Tanuja

Advertising