पाकिस्तान के वकीलों को ऐतराज-‘वेटर्स क्यों पहनते हैं उनकी यूनिफॉर्म’

Monday, Mar 29, 2021 - 04:42 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के वकीलों मेंं इन दिनों अपनी ड्रेस को लेकर गुस्सा पाया जा रहा है। वकीलों का कहना है कि उनकी यूनिफॉर्म को वेटर्स को पहनने की इजाजत न दी जाए।  पाकिस्तान  के वकील  तीन बार काउंसिल से  वेटर्स द्वारा  उनकी यूनिफॉर्म पहनने पर ऐतराज जता चुके हैं।  वकीलों के इस रवैए पर सोशल मीडिया पर यूजर्स खूब मजे ले रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब बार काउंसिल, इस्लामाबाद बार काउंसिल और बलूचिस्तान बार काउंसिल ने अपने बयानों में कहा है कि वेटर्स को ऐसे पहनावे की इजाजत न दी जाए।

 

सोशल मीडिया पर वकीलों की इस मांग को लेकर कई यूजर्स ने सवाल उठाए हैं। तैमूर मलिक @taimur_malik   ने बलूचिस्तान बार काउंसिल, पंजाब बार काउंसिल और इस्लामाबाद बार काउंसिल की चिट्ठियों का हवाला देते हुए सवाल किया है कि क्या हम वकील इस तरह से किसी को ड्रेस कोड के लिए फरमान सुना सकते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान के अधिकतर हिस्सों में वेटर्स काला सूट और सफेद कमीज पहनते हैं लेकिन आम लोग भी शादी समारोहों, दफ्तर और अन्य जगहों पर ऐसी ड्रेस में दिखते हैं।

 

अगर पाकिस्तान के वकीलों की बात मान कर काले सूट, सफेद कमीज और काली टाई को उनके लिए ही रिजर्व कर दिया जाता है तो अन्य कोई भी व्यक्ति इस ड्रेस में नहीं दिख सकेगा। पंजाब बार काउंसिल की ओर से इसके सेक्रेटरी ने चीफ सेक्रेटरी, पंजाब, लाहौर को भेजी अपनी चिट्ठी में कहा है कि “वकीलों के अलावा किसी को भी उनकी यूनिफॉर्म पहनने की इजाजत नहीं होनी चाहिए। चिट्ठी में चीफ सेक्रेटरी, पंजाब से आग्रह किया गया है कि वे सभी जिलों को सर्कुलर जारी करें कि अगर किसी भी होटल या इवेंट हॉल का स्टाफ ऐसी यूनिफॉर्म पहन रहा है तो तत्काल उसे बदले।

Tanuja

Advertising