पाकिस्तान ने की पड़ोसी देशों के साथ संबंधों की समीक्षा

Tuesday, Jan 03, 2017 - 06:22 PM (IST)

इस्लामाबाद : भारत-पाकिस्तान संबंधों में तल्खी के बीच प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पड़ोसी देशों एवं रणनीतिक साझेदारों के साथ अपने देश के संबंधों की समीक्षा की।  शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान इस क्षेत्र के सभी देशों के साथ शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व में यकीन करता है और उनके साथ मजबूत एवं परस्पर लाभकारी संबंध स्थापित करने को आशावान है। 

शरीफ ने बैठक के दौरान कहा, ‘‘शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व, परस्पर लाभकारी और आर्थिक रूप से एकीकृत क्षेत्र हमारा लक्ष्य होना चाहिए और हमें इस लक्ष्य को पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए। यह तभी संभव हो सकता है जब हम शांति, प्रगति एवं समृद्धि की अपनी अकांक्षाओं को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताएं।’’   उनका यह बयान उस वक्त आया है जब भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में तल्खी आ गई है।

शरीफ ने कहा, ‘‘चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा :सीपेक: क्षेत्रीय संपर्क और साझा समृद्धि के हमारे प्रयास का आधार है।’’  बैठक में वित्त मंत्री इसहाक डार, गृह मंत्री निसार अली खान, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, आईएसआई प्रमुख लैफ्टिटनेंट जनरल नावीद मुख्तार, प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज, प्रधानमंत्री के विशेष सहायक तारिक फातमी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जांजुआ और दूसरे वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे ।
 

Advertising