पाकिस्तान में कोरोना के नए मामलों का रिकॉर्ड टूटा; बाजार-शॉपिंग मॉल, कार्यालय व रेस्टोरेंट किए गए बंद

Saturday, Mar 20, 2021 - 01:27 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में कोरोना की तीसरी लहर आने से दहशत का माहौल है। कोरोना मामले बढ़ने के कारण हॉस्पीटल में मरीजों की संख्या में तेजी आ गई है। पाकिस्तान में ब्रिटेन का स्ट्रेन मरीजों की संख्या में इजाफा कर रहा है। पाकिस्तान में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण कई क्षेत्रों में लॉकडाउन लगा दिया गया है।

 

शनिवार को यहां एक दिन में सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दर्ज किए गए। इस साल आज आने वाले संक्रमितों के नए मामले 3,876 हैं और 40 लोगों की मौत हो गई। आज के आंकड़ें अब तक देश में आए संक्रमितों की कुल संख्या का 9.4 फीसदी है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 623,135 है और मरने वालों की संख्या 13,799 है।

 

पाकिस्तान में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण कई क्षेत्रों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। पाकिस्तान ने  लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा कि इस दौरान बाजार, शॉपिंग मॉल, कार्यालय और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे। केवल खाने-पीने के सामान, दवा, मीट और दूध की दुकानें खुली रहेंगी। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन राशिद ने बताया कि लॉकडाउन गुजरत, सियालकोट, हफीजाबाद में लगा दिया गया है।

Tanuja

Advertising