पाकिस्तान चुनाव में धांधली के खिलाफ रैली दौरान गोलीबारी में पूर्व सांसद और उनके समर्थक घायल

Saturday, Feb 10, 2024 - 06:46 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में चुनाव के दौरान हुई कथित धांधली के खिलाफ निकाली जा रही रैली पर पुलिस द्वारा किए गए बल प्रयोग में पूर्व सांसद मोहसिन डावर और उनके समर्थक घायल हो गये। प्रदर्शनकारियों ने यह जानकारी दी। अफगानिस्तान की सीमा से सटे उत्तरी वजीरिस्तान जिले में चुनाव नतीजों की घोषणा में देरी के विरोध में निकाली गई रैली के दौरान नेशनल असेंबली के पूर्व सदस्य एवं ‘नेशनल डेमोक्रेटिक मूवमेंट' (NDM) के अध्यक्ष डावर और अन्य लोग घायल हो गए। रैली में हिस्सा लेने वाले एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

 

प्रदर्शनकारियों के मुताबिक पुलिस ने आंदोलनकारियों पर गोलीबारी की और आंसू गैस के गोले भी दागे। डावर अगस्त 2018 से अगस्त 2023 तक नेशनल असेंबली के सदस्य रहे। ‘पश्तून तहफुज मूवमेंट' (PTM) के सह संस्थापक डावर ‘नेशनल यूर्थ ऑर्गेनाइजेशन' (NYO) और अवामी नेशनल पार्टी की सहयोगी इकाई ‘पश्तून स्टूडेंट्स फेडरेशन' (PSF) के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

 

‘डॉन न्यूज' के अनुसार एक अलग घटना में, शुक्रवार शाम पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में चुनावों में ‘‘धांधली'' के खिलाफ एक प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग (कायद-ए-आजम समूह) के नेता के सुरक्षाकर्मी द्वारा की गई गोलीबारी में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) का एक स्थानीय कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया था। पीटीआई स्थानीय कार्यकर्ताओं ने आठ फरवरी के चुनावों में कथित धांधली के विरोध में एक रैली की और जिला निर्वाचन अधिकारी (डीआरओ) के कार्यालय की ओर विरोध मार्च निकाला।

Tanuja

Advertising