PTI नेता फवाद चौधरी को हिरासत में प्रताड़ना का डर,  मेडिकल जांच के लिए याचिका की  दायर

Tuesday, Jan 31, 2023 - 05:49 PM (IST)

 इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने हिरासत में यातना के डर से रविवार को कोहसर पुलिस स्टेशन के मजिस्ट्रेट को अपनी चिकित्सा जांच के लिए याचिका दायर की। पाकिस्तानी जियो समाचार के अनुसार फवाद चौधरी ने अपनी याचिका में कहा है कि संघीय पुलिस उनका मेडिकल परीक्षण नहीं करा रही है जो संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन है।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने PTI नेताओं, सीनेटर आजम खान स्वाति और शाहबाज़ गिल को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। जियो न्यूज के हवाले से उन्होंने कहा, "पुलिस वैसा ही कर सकती है जैसा उन्होंने अतीत में किया था और यही कारण है कि वे मेरा मेडिकल नहीं करा रहे हैं।"उन्होंने न्यायालय से आदेशों के उल्लंघन पर तत्काल संज्ञान लेने का आग्रह किया। जियो न्यूज के मुताबिक, इस्लामाबाद पुलिस ने चौधरी को लाहौर स्थानांतरित कर दिया है, जहां उनका फोटोग्रामेट्री परीक्षण किया जाएगा। फॉरेंसिक लैब में उनकी आवाज का मिलान किया जाएगा।

 

मीडिया वार्ता के दौरान पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) के सदस्यों को कथित रूप से धमकाने के आरोप में चौधरी को देशद्रोह के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। जियो न्यूज ने बताया कि चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत पर चौधरी के खिलाफ इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। हमीद की एक प्राथमिकी में चौधरी के एक विवादास्पद भाषण का हवाला दिया गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि "जो लोग (पंजाब में) कार्यवाहक सरकार का हिस्सा बनेंगे, उनका तब तक पीछा किया जाएगा, जब तक कि उन्हें दंडित नहीं किया जाता है"। राजद्रोह मामले में चौधरी की 14 दिन की रिमांड  इस्लामाबाद की सत्र अदालत ने मंजूर की थी।

Tanuja

Advertising