लश्कर ए तैयबा को मदद देने पर पाक 26/11 के संदिग्ध से कर रहा पूछताछ

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2016 - 11:19 AM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान मुंबई हमले के एक अन्य संदिग्ध से पूछताछ कर रहा है जिसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया है। उसने साल 2008 के हमले के लिए लश्कर ए तैयबा के लोगों को कथित तौर पर वित्तीय सहायता मुहैया की थी । 

मुंबई हमले के आरोपियों को मदद देने पर जफर से हो रही पूछताछ
एफआईए के विशेष अभियोजक चौधरी अजहर ने आज बताया, ‘‘एफआईए संघीय जांच एजेंसी ने हाल ही में सुफयां जफर को गिरफ्तार किया है और मुंबई हमले के आरोपियों को वित्तीय सहायता मुहैया कराने को लेकर उससे पूछताछ कर रही है । ये आरोपी रावलपिंडी के अदियाला जेल में कैद हैं ।’’ उन्होंने बताया कि मुंबई मामले में भगोड़ा करार दिए जाने के बाद से जफर फरार था ।

लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर पंजाब के गुजरांवाला जिला निवासी जफर उन 21 संदिग्धों में शामिल है जो इस हाई प्रोफाइल मामले में फरार संदिग्ध हैं । एफआईए अधिकारी ने बताया,‘‘जांच पूरी होने के बाद जफर को मुंबई मामले में अभ्यारोपित किया जाएगा ।’’ पाकिस्तान की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने लश्कर ए तैयबा के ऑपरेशन कमांडर जकी उर रहमान लखवी सहित 7 लोगों को हत्या के लिए उकसाने,हत्या की कोशिश करने, उसकी योजना बनाने और मुंबई हमले को अंजाम देने के मामले में आरोपित किया है । 

पाकिस्तान में 6 साल से अधिक समय से यह मुकदमा चल रहा है । मुकदमे की कार्यवाही रूक गई है क्योंकि भारत द्वारा 24 गवाहों को निचली अदालत में अपना बयान दर्ज कराने के लिए पाकिस्तान भेजना अभी बाकी है। गौरतलब है कि मुंबई हमले में करीब 166 लोग मारे गए थे और 250 से अधिक घायल हुए थे । इस हमले को एलईटी के 10 लोगों ने अंजाम दिया था । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News