इमरान खान ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ चली ये चाल

Friday, Oct 16, 2020 - 11:40 AM (IST)

इस्‍लामाबाद: पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता आसिफ अली जरदारी के खिलाफ पाकिस्तान के एंटी-करप्‍शन वॉचडॉग नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्‍यूरो ने  गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। ये वारंट 8 बिलियन पाकिस्तानी रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप में जारी किया है। मीडिया सूत्रों के अनुसार आसिफ अली जरदारी के फेक अकाउंट में संदिग्ध लेनदेन के केस के संबंध में इस्लामाबाद हाईकोर्ट की 2 जजों वाली बेंच अंतरिम जमानत याचिका पर फैसला करेगी।

सत्तारुढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार के खिलाफ जनता की बढ़ती नाराजगी के बीच पाकिस्तान के सभी प्रमुख विपक्षी दलों ने मिलकर पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के नाम से गठबंधन बनाया है। इस गठबंधन की घोषणा के बाद ही इमरान सरकार ने जरदारी के खिलाफ यह गिरफ्तारी वारंट जारी है। आसिफ अली जरदारी पर यह केस तब हुआ है जब मुख्य विपक्षी दलों ने साथ आकर इमरान सरकार को पद से हटाने के लिए एक पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट नाम का गठबंधन बनाया है। कई जगहों पर जनता पाकिस्तान तहरीक- ए- इंसाफ (पीटीआई) के खिलाफ उग्र प्रदर्शन कर रही है। 

इस गठबंधन को कमजोर करने के लिए इमरान सरकार विपक्षी दलों के नेताओं पर कार्रवाई कर रही है। जरदारी को पिछले साल इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने चिकित्सा के नाम पर जेल से रिहा किया था। पिछले सप्ताह इनको अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था जब उनकी तबीयत अचानक रविवार को बिगड़ गई थी। 

Anil dev

Advertising