पाकिस्तानः अब महिला सांसद पर फेंके गए टमाटर और अंडे

Saturday, Mar 17, 2018 - 01:45 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में नेताओं के ऊपर हमले की घटना थम नहीं रही है. नवाज़ शरीफ, पाकिस्तान के गृहमंत्री अहसान इकबाल पर जूते फेंकने व पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर स्याही फेंकने की घटना के बाद शुक्रवार को बहावलपुर में इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की महिला कार्यकर्ता ने आएशा गुलालाई पर टमाटर और अंडे फेंक दिए। आएशा गुलालाई पाकिस्तान के दक्षिणी वज़ीरिस्तान क्षेत्र से हैं. वो सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं।

एक पाकिस्तानी टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, बहावलपुर में गुलालाई के होटल के बाहर उन पर टमाटर और अंडे फेंके गए। गुलालाई पहले इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ से नेशनल एसेंबली की सदस्य चुनी गईं थीं। उन्हें महिलाओं के लिए रिज़र्व्ड सीट से चुना गया था। गुलालाई ने इमरान खान पर भ्रष्टाचार के साथ-साथ आरोप लगाया था कि वो उन्हें आपत्तिजनक मैसेज भेजते थे। हालांकि गुलालाई ने अपने खिलाफ नारे लगाने वाली तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की महिलाओं कार्यकर्ताओं के बारे में कहा कि उनकी गलती नहीं है वो मेरी बहनें हैं।

गुलालाई ने 2012 में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ज्वाइन किया था और पिछले साल अगस्त 2017 में पार्टी छोड़ दिया। उनका आरोप था कि इमरान खान उन्हें अक्टूबर 2013 में आपत्तिजनक मैसेज भेजते थे। उन्होंने कहा कि तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी महिलाओं की गरिमा व सम्मान की रक्षा नहीं कर पाई है, हालांकि पार्टी छोड़ने के बावजूद उन्होंने एसेंबली से त्यागपत्र देने से मना कर दिया. FATA (Federally administered Tribal Area) से वो नेशनल एसेंबली की पहली महिला सदस्य हैं. पिछले साल फरवरी में उन्होंने अपनी खुद की पार्टी बनाई थी जिसका नाम उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (गुलालाई) रखा था।

Punjab Kesari

Advertising