अमरीका के सामने फिर बौखलाया पाक, ट्रंप से मांगा सिर्फ सम्मान

Saturday, Apr 07, 2018 - 08:34 PM (IST)

वॉशिंगटनः  आतंकवादियों की शरणस्थली बने पाकिस्तान से खफा अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जनवरी में पाकिस्तान को दी जाने वाली वित्तीय व सैन्य सहायता  पर लगाम लगाने के बाद अब तक पाक बौखलाया हुआ है और नित नए बयान जारी कर रहा है।

शनिवार को अमरीका में पाक के राजदूत एजाज अहमद चौधरी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सैन्य मदद में की गई कटौती पर  पाकिस्तान अमरीका के साथ कोई बातचीत नहीं कर रहा है।  
उन्होंने कहा कि 'पाकिस्तान की तरफ से इस मुद्दे पर  ट्रंप प्रशासन से कोई बातचीत नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि  पाक को अमरीका से मदद की जरूरत नहीं है। हमें सिर्फ सम्मान और गरिमा चाहिए। 

अहमद चौधरी ने आगे कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के खात्मे पर प्रतिबद्ध है जिसके लिए निरंतर प्रयास जारी है। अब यह अमरीकी सरकार पर निर्भर करता है कि वह इस मुद्दे पर क्या निर्णय लेती हैं। बता दें कि जनवरी में   ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली वित्तीय मदद पर लगाम लगाने का ऐलान किया था।

जिसके बाद इसके अगले ही दिन अमरीका से पाकिस्तान को मिलने वाली 1,624 करोड़ रुपए की सैन्य सहायता पर भी रोक लगा दी गई थी। ट्रंप ने कहा था कि मोटी रकम लेकर पाकिस्तान ने सिर्फ अमरीका को अबतक सिर्फ धोखे के अलावा और कुछ नहीं दिया है इसलिए पाक को दी जाने वाली सैन्य मदद पर रोक लगाई जाती है।
 

Tanuja

Advertising