पाकिस्तानः ससंद में बजट पेश होने के दौरान भिड़े सांसद, देखें VIDEO

Saturday, Apr 28, 2018 - 12:55 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः संसद चाहे भारत की हो या पाकिस्तान की बिना हंगामें के पूरी नहीं हो सकती। आज भारी हंगामे के पाकिस्तान की संसद में बजट पेश हुआ। इस दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद आपस में भिड़ते नजर आए। इस घटना का वीडियो फेसबुक पर वायरल हो रहा है।

जियो न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान के ऊर्जा राज्य मंत्री आबिद शेर अली और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद अमजद नियाजी के झगड़े ने विपक्षी पार्टी के सांसदों के द्वारा विरोध प्रदर्शन की शक्ल अख्तियार कर ली। सांसदों ने स्पीकर का घेराव कर लिया और पेश किए जा रहे बजट के पन्ने फाड़ दिए। इस दौरान सदन से बाहर जा रहे सांसद मुराद अली सरकार विरोधी नारे लगाते हुए मंत्री की तरफ तकरीबन हमलावर होने के कोशिश करते हुए धर लपके, लेकिन साथी सांसदों ने उन्हें किसी तरह काबू कर लिया। 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अली मोहम्मद ने आग बबूला सईद को शांत करने में कामयाबी हासिल की। एक और सांसद शहरयार अफरीदी सईद को किसी तरह संसद से बाहर ले गए। आखिरकार विपक्ष के विरोध और हंगामे के बीच मौजूदा पाकिस्तानी सरकार ने बजट पेश किया।

विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार ने बजट को इसकी तय अवधि से बाहर जाकर पेश किया जो कि असंवैधानिक है। फेसबुक पर वायरल हो रहे वीडियो को खबर लिखे जाने तक दो हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके थे। बता दें कि पाक सरकार ने 2018-19 के लिए 5661 अरब रुपये का बजट संसद में पेश किया। इस बार पाक के रक्षा बजट में दस फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। पिछली बार पाकिस्तान का रक्षा बजट 999 अरब था, जो इस बार बढ़ाकर 11 सौ अरब कर दिया गया है।

Isha

Advertising