अब पाक मंत्री ने करवाई सोशल मीडिया पर बेइज्जती, ऐसा वीडियो शेयर कर हुए ट्रोल

Tuesday, Jul 09, 2019 - 12:09 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तानी मंत्री व लोग अपनी नासमझी के कारण इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान की सत्तारूढ़ तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के क्षेत्रीय पेज ने एक लाइव प्रेस कॉन्फ्रेस शेयर की थी, जिसमें कैट फिल्टर ऑन रहने के बाद बिल्ली बने मंत्रियों का खूब मजाक बना। इसके बाद 'Apple Inc' को सेब समझने वाली एक पाकिस्तानी एंकर जमकर ट्रोल हुई।

अभी ये मामला सुर्खियों में ही था कि अब पाकिस्तान के एक मंत्री सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए हैं। इस बार पाक मंत्री आवामी तहरीक के सेक्रेटरी जनरल खुर्रम नवाज ने जीटीए गेम का वीडियो असली समझकर शेयर कर दिया। पूर्व-ओमानी क्रिकेटर खुर्रम नवाज ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक प्लेन बिल्डिंगों के बीच से उड़ान भरते हुई हवाई पट्टी पर उतरता है और बीच में खड़े एक टैंकर से टकराने से बचने के लिए कुछ ही सेकेंड पहले फिर उड़ान भर लेता है।

अगर आपने कभी जीटीए गेम खेला हो तो आपको ये समझने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा कि ये गेम असली नहीं है। यहां तक कि आप अगर वीडियो को सही तरीके से देखेंगे तो यह समझने में ज्यादा देर नहीं लगेगी की यह कम्प्यूटर ग्राफिक्स है, रियल नहीं लेकिन खुर्रम नवाज ने ट्विटर पर लिखा, "एक एयरक्राफ्ट बाल-बाल बचा, जो बड़े हादसे का शिकार हो सकता था। पायलट का चमत्कारिक प्रजेंस ऑफ माइंड।"


अब खुर्रम नवाज ने भले ही वीडियो को रियल समझ लिया हो, लेकिन बाकी ट्विटर यूजर्स ने ऐसा नहीं किया और उनका जमकर मजाक उड़ाया। हालांकि खुर्रम नवाज ऐसे अकेले नहीं हैं जिन्होंने इस वीडियो को रियल समझा है। यह वीडियो यूट्यूब पर पड़ा है और कमेंट बताते हैं कि कई अन्य लोगों ने भी इसे रियल समझा है।

Tanuja

Advertising