अपने ही घर में आतंकियों के निशाने पर नवाज!

Saturday, Jul 29, 2017 - 02:37 PM (IST)

इस्लामाबाद: पनामागेट मामले में दोषी करार दिए गए नवाज शरीफ से कुर्सी क्या छिनी कि अब वह अपने ही घर में आतंकियों के निशाने पर आ गए हैं। 


दरअसल लश्कर सरगना अब्दुल रहमान मक्की ने एक कार्यक्रम में नवाज पर हमला कर कहा, नवाज के कारण ही हाफिज सईद नजरबंद हुए। उन्होंने हाफिज को समर्थन नहीं दिया। मक्की ने कहा, नवाज तुझे मुजाहिदों की बद्दुआ लगी है।


बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक ऐतिहासिक फैसले में पनामागेट मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दोषी करार देते हुए जीवन भर के लिए प्रधानमंत्री पद के अयोग्य घोषित कर दिया। देश की सर्वोच्च अदालत के इस फैसले के बाद नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।


हालांकि,शरीफ के सहयोगियों ने आरोप लगाया कि ये उन्हें पद से हटाने की साजिश है। फैसले के बाद रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने ट्वीट किया,'यह जवाबदेही नहीं बल्कि बदला है। हमें बेदखल करने के प्रयास में लोकतांत्रिक व्यवस्था को लक्ष्य बनाया गया है।'बता दें कि साल 1990 में लश्कर-ए-तयैबा की स्थापना हाफिज मोहम्मद सईद ने अफगानिस्तान के कुनार में की थी। ये संगठन जमात-उद-दावा के नाम से भी जाना जाता है।

भारत में गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम के तहत लश्कर-ए-तयैबा गैरकानूनी है। इसे अमरीकी सरकार द्वारा 5 दिसंबर 2001 को आतंकवादी बहिष्कार सूची में शामिल किया गया था। अमरीकी प्रशासन ने 26 दिसंबर, 2001 को लश्कर-ए-तैयबा को एफटीओ (विदेशी आतंकवादी संगठन) के रूप में नामित किया था।

Advertising