भारतीय सैनिकों की शहादत पर अमेरिका ने दी पाकिस्तान को चेतावनी!

Wednesday, May 10, 2017 - 05:10 PM (IST)

वाशिंगटन: पाकिस्तान द्वारा भारतीय सेना पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर अब पूरी दुनिया में आवाज उठनी शुरु हो गई है। इस सिलसिले में अमेरिकी सांसद और हाउस डेमोक्रेटिक कॉकस के अध्यक्ष जो क्राउले ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है। 

भारत- पाक सीमा पर हालात सामान्य नहीं हैं
उन्होंने कहा कि अगर भारतीय सैनिकों पर इसी तरह हमले होते रहे तो भारत चुप नहीं बैठेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने क्षेत्र के अंदर सक्रिय हिंसक कट्टरपंथी संगठनों के सफाए के लिए और सख्त कदम उठाए, क्योंकि भारत के नागरिकों पर ऐसे ही हमले होते रहे तो भारत शांत नहीं बैठेगा। इसके अलावा सांसद ने पाकिस्तान को उसकी जमीन पर सक्रिय कट्टरपंथी ताकतों पर कार्यवाई करने की भी मांग की। जो क्राउले का कहना है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी गतविधियों के चलते भारत- पाक सीमा पर पिछले कुछ वक्त से हालात सामान्य नहीं हैं। 


आतंकवादियों को मिला हुआ है पाकिस्तान सरकार का संरक्षण 
एक प्रश्न के उत्तर में सांसद ने कहा कि भारत पाकिस्तान सीमा पर तनाव फैलाने वाले लश्कर-ए-तैयबा और अन्य आतंकवादियों को पाकिस्तान सरकार का संरक्षण मिला हुआ है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि पाकिस्तान के अंदर चल रहे सक्रिय हिंसक और कट्टरपंथी संगठनों के सफाए के लिए और प्रयास किए जाने की जरूरत है उन्होंने दोनों देशों को द्विपक्षीय तरीके से इस मुद्दे का हल निकालने को भी कहा है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों को इस मुद्दे का साझा हल निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि अमेरिका भारत और पाकिस्तान का दोस्त होने के नाते अमेरिका क्षेत्र में शांति और समन्वय की राह तलाशने के लिए मित्र देशों पर दबाव बना सकता है।

Advertising