पाक में खुलेआम घूम रहे आतंकी, अफगानिस्तान ने दिए सबूत

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2018 - 10:56 AM (IST)

काबुलः आतंकियों की  शरणस्थली बना पाकिस्तान एक बार फिर  इस गंभीर मुद्दे पर वैश्विक मंच पर घिरा हुआ है।  अफगानिस्तान ने पाक की नापाक हरकतों के सबूत पेश करते हुए आरोप लगाया है कि हमलों को अंजाम देने वाले आतंकी पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं। अफगानिस्तान की ओर से वईस अहमद बरमक ने मीडिया के सामने कहा कि पाकिस्तान को सबूत सौंप दिए गए हैं। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में हुई बैठक में ने ये सबूत पेश किए। इस दौरान पाकिस्तान के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

अफगानिस्तान के जासूस मसूम स्टानेकजई ने कहा कि उनकी ओर से सबूत पाकिस्तान को दे दिए गए हैं और उम्मीद की जाती है कि इसके खिलाफ गंभीर कदम उठाए जाएंगे। बता दें कि हाल ही में काबुल में बड़ा आतंकी हमला हुआ था, जिसमें करीब 200 लोगों की मौत हुई थी। अफगानिस्तान को कई बार आतंकी हमलों का निशाना बनाने वाले आतंकी संगठन तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। 

अफगानिस्तान ने बताया कि बड़ा हमला करने वाले एक संदिग्ध को हिरासत में उस वक्त लिया गया, जब वह एक और हमले को अंजाम दे रहा था। मिलिट्री एकेडमी पर हुए हमले में करीब 11 लोगों की जान गई थी। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच आतंकी गतिविधियों के चलते लंबे समय से विवाद चल रहा है। इतना ही नहीं अमरीका भी पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस मामले में खरी-खरी सुना चुका है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News