जनरल रावत के बयान से डरा पाक, संयुक्त राष्ट्र को लिखी 7वीं चिट्ठी

Friday, Dec 20, 2019 - 12:11 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यू.एन.एस.सी.) को 7वीं चिट्ठी लिखी है, जिसमें ऐसा दावा किया गया है कि भारत ने कश्मीर से लगती सीमा (एल.ओ.सी.) पर विभिन्न प्रकार की मिसाइलें तैनात की हैं और वह कश्मीर की ‘गंभीर स्थिति’ से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर हमला कर सकता है।

बता दें कि इसका बयान ऐसे समय में आया है जब हाल ही में भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि सीमा पर स्थिति कभी भी बिगड़ सकती है और सेना उससे निपटने के लिए तैयार है। ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान, भारतीय सेना प्रमुख के इस बयान से डर गया है और सुरक्षा परिषद में प्रचार-प्रसार फैला रहा है। सुरक्षा परिषद और यू.एन. महासचिव के नाम अपनी चिट्ठी में कुरैशी ने कहा कि भारतीय कार्रवाई से दक्षिण एशिया में पहले से चल रहे तनाव और बढ़ेंगे। 

जनरल रावत का बयान भारत में प्रदर्शनों से दुनिया का ध्यान हटाने का प्रयास : पाक सेना 
पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर स्थिति के बारे में भारत के थल सेना प्रमुख बिपिन रावत की टिप्पणी को नागरिकता संशोधन कानून के कारण आंतरिक तनाव को दूर करने के लिए ‘ध्यान भटकाने’ का प्रयास बताया है। पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जनरल रावत के बयान को आंतरिक मुद्दों से विश्व का ध्यान हटाने का प्रयास बताया। गफूर ने कहा कि भारतीय सी.ओ.ए.एस. का नियंत्रण रेखा पर स्थिति बिगडऩे से जुड़ा भड़काऊ बयान नागरिकता कानून के खिलाफ भारत में चौतरफा प्रदर्शनों से दुनिया का ध्यान हटाने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैन्य बल भारत के किसी भी ‘दुस्साहस या हमले’ का करारा जवाब देंगे।

vasudha

Advertising