इमरान खान की सत्ता से विदाई के साथ बढ़ी उनके करीबी सहयोगी की मुसीबतें

Monday, Apr 11, 2022 - 11:41 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से इमरान खान को हटाए जाने के बाद उनके एक करीबी सहयोगी के घर पर रविवार को छापेमारी की कार्रवाई की गई और उसके परिवार के सदस्यों के फोन जब्त कर लिए गए। इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पी.टी.आई.) ने यह आरोप लगाया है। 

पी.टी.आई. ने ट्वीट किया- ‘डिजिटल मामलों में प्रधानमंत्री इमरान खान के पूर्व फोकल पर्सन डॉ. अर्सलान खालिद के घर पर छापेमारी की गई। उन्होंने सोशल मीडिया पर कभी किसी को अपमानित नहीं किया था और न ही कभी किसी संस्थान पर हमला किया था।’ डॉ. अर्सलान खालिद वर्ष 2019 से ही खान के लिए उनकी डिजिटल टीम में काम कर रहे थे। पार्टी ने संघीय जांच एजैंसी (एफ.आई.ए.) से इस मामले की जांच करने का आह्वान किया। 

उधर, पाकिस्तान में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके कैबिनेट मंत्रियों को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ई.सी.एल.) में रखने की मांग की गई। न्यायालय सोमवार को याचिका पर सुनवाई करेगा। मौलवी इकबाल हैदर ने याचिका में पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी, पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और फवाद चौधरी को भी ई.सी.एल. सूची में डालने का अनुरोध किया है। याचिका में धमकी पत्र की जांच और इस मामले में पूर्व प्रधानमंत्री और अन्य मंत्रियों के खिलाफ जांच की भी मांग की गई।

Anil dev

Advertising